Create

सिनसिनाटी ओपन : टॉप सीड मेदवेदेव और अल्कराज जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

मेदवेदेव लगातार चौथी बार सिनसिनाटी मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं।
मेदवेदेव लगातार चौथी बार सिनसिनाटी मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं।

विश्व नंबर 1 रूस के डेनिल मेदवेदेव सिनसिनाटी मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। मेदवेदेव ने इस टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर में कनाडा के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को 7-5, 7-5 से हराते हुए अंतिम 8 में जगह बनाई। दो हफ्ते पहले लोस काबोस ओपन के रूप में इस सीजन का अपना पहला खिताब जीता था और अब यूएस ओपन से ठीक पहले सिनसिनाटी मास्टर्स को जीत अपनी लय मजबूत करना चाहेंगे। मेदवेदेव 2019 में यहां चैंपियन रह चुके हैं।

💪💪💪@steftsitsipas defeats Schwartzman on hardcourt for the first time 6-3, 6-3 and books a spot in the final eight#CincyTennis https://t.co/W6hwhuKkRw

मेदवेदेव का सामना क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के युवा खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज से होगा। 11वीं सीड फ्रिट्ज ने तीसरे दौर में छठी सीड रूस के एंड्री रुब्लेव पर 6-7, 6-2, 7-5 से जीत दर्ज कर बड़ा उलटफेर किया। वहीं चौथी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने 13वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन को हराया। सितसिपास ने सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मैच अपने नाम किया।

Experience > Youth 👋🇺🇸@JohnIsner is back in the quarterfinals for the first time since 2017 defeating Korda 7-6(3), 1-6, 7-6(4)#CincyTennis https://t.co/gUjG3xpp5S

सितसिपास पिछली बार इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। इस बार क्वार्टरफाइनल में उनका सामना अमेरिका के जॉन इश्नर से होगा। इश्नर ने हमवतन सबेस्टियन कोर्डा पर 7-6, 1-6, 7-6 से जीत दर्ज कर अंतिम 8 में प्रवेश किया।

Youngest quarter-finalist in Cincinnati since 2006 🔥@carlosalcaraz defeats Marin Cilic 7-6, 6-1 for a spot in the quarter-finals 🙌@CincyTennis | #CincyTennis https://t.co/G21qBy1naq

तीसरी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज भी क्वार्टरफाइनलिस्ट बन गए हैं। अल्कराज ने तीसरे दौर में अनुभवी खिलाड़ी क्रोएशिया के मारिन सिलिच पर 7-6, 6-1 से जीत दर्ज की। अल्कराज 2006 के बाद अंतिम 8 में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। 2006 में ब्रिटेन के एंडी मरे 19 साल की उम्र में इस ATP 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। 9वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी से अल्कराज का सामना क्वार्टरफाइनल में होगा। नॉरी ने तीसरे दौर में अमेरिका के युवा खिलाड़ी बेन शेल्टन के खिलाफ 6-0, 6-2 से मैच जीता।

दूसरे दौर में स्पेन के राफेल नडाल को हराकर बाहर करने वाले क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। गैर वरीय कोरिच ने 15वीं सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा पर सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से जीत दर्ज की। 7वीं सीड कनाडा के फीलिक्स अलसियामे ने तीसरे दौर में 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर को 2-6, 7-6, 6-1 से हराया। फीलिक्स और कोरिच क्वार्टरफाइनल में आमने-सामने होंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment