Create

सिनसिनाटी ओपन : डेनिल मेदवेदेव सेमीफाइनल में, अल्कराज को नॉरी के हाथों मिली हार

मेदवेदेव इस सीजन पहली बार किसी एटपी 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं
मेदवेदेव इस सीजन पहली बार किसी एटपी 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं
Hemlata Pandey

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिस मेदवेदेव अमेरिका में खेले जा रहे सिनसिनाटी मास्टर्स ATP 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। टॉप सीड मेदवेदेव ने क्वार्टरफाइनल में 11वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज पर 7-6, 6-3 से जीत दर्ज की। मेदवेदेव ने बेहद दमदार खेल दिखाया और अपनी जीत में 18 एस लगाए। वहीं एस मारने के लिए पहचान पाने वाले फ्रिट्ज 3 ही एस लगा पाए।

The moment the 🌎 No. 1 reached back-to-back semifinals in Cincinnati! @CincyTennis | #CincyTennis https://t.co/TdRO5MYaln

पहले सेट में एक समय मेदवेदेव हारने की कगार पर थे लेकिन तीन सेट प्वाइंट बचाते हुए उन्होंने इसे अपने नाम किया। दूसरे सेट में 2 बार फ्रिट्ज की सर्विस ब्रेक करते हुए मेदवेदेव ने मैच अपने नाम किया। मेदवेदेव ने साल 2019 में सिनसिनाटी मास्टर्स का ये खिताब जीता है। 2020 में वो क्वार्टरफाइनल में हारे थे जबकि पिछले साल उन्हें सेमीफाइनल में ही हार मिली थी।

Back-to-back-to-back semi-finals at Cincinnati! 🙌@CincyTennis | #CincyTennis https://t.co/EEybOr9Biq

सेमीफाइनल में इस बार मेदवेदेव का मुकाबला चौथी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा। सितसिपास ने अमेरिका के जॉन इश्नर पर तीन सेट में जीत हासिल की। सितसिपास ने 7-6, 5-7, 6-3 से मैच अपने नाम किया। सितसिपास लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं, लेकिन कभी भी इसके आगे नहीं बढ़ पाए हैं। सितसिपास और मेदवेदेव के बीच आज तक कुल 9 मैच हो चुके हैं जिनमें से 7 में मेदवेदेव ने जीत पाई है।

अल्कराज हारकर बाहर

अल्कराज पर जीत के बाद खुशी जाहिर करते कैमरून नॉरी
अल्कराज पर जीत के बाद खुशी जाहिर करते कैमरून नॉरी

इस साल खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे स्पेन के कार्लोस अल्कराज को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। तीसरी सीड अल्कराज को 9वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी ने 7-6, 6-7, 6-4 से हराकर अंतिम 4 में जगह बनाई। 16 साल के नॉरी ने इस टूर्नामेंट में तीसरी बार किसी 19 साल के खिलाड़ी को हराया है। इससे पहले उन्होंने 19 साल के अमेरिकी खिलाड़ी बेन शेल्टन और 19 साल के ही डेनिश प्लेयर होल्गर रूने को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था।

Can he be stopped? @bornacoric keeps the upset streak alive with a 6-4, 6-4 defeat of No. 7 seed Auger-Aliassime. He’s the second-lowest-ranked Cincinnati semifinalist since the start of the ATP rankings in 1973.#CincyTennis https://t.co/a367EiTjP9

सेमीफाइनल में नॉरी का सामना क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच से होगा। कोरिच ने दिन के आखिरी क्वार्टरफाइनल में कनाडा के 7वीं सीड फीलिक्स अलसियामे पर 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...