Create

फ्रेंच ओपन : सिलिच के हाथों बुरी तरह हारे मेदवेदेव,  सितसिपास भी टूर्नामेंट से बाहर

मेदवेदेव पिछले साल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारे थे जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
मेदवेदेव पिछले साल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारे थे जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

दुनिया के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं। दूसरी सीड रूस के मेदवेदेव को चौथे दौर में 20वीं सीड मारिन क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने 6-2, 6-3,6-2 से मात दी। मेदवेदेव का खेल काफी खराब रहा और वो कई अन्फोर्स्ड एरर करते रहे।

सिलिच का सामना क्वार्टरफाइनल में रूस के एंड्री रुब्लेव से होगा।
सिलिच का सामना क्वार्टरफाइनल में रूस के एंड्री रुब्लेव से होगा।

साल 2014 में यूएस ओपन जीतने वाले सिलिच तीसरी बार फ्रेंच ओपन क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं और ये उनका इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं मेदवेदेव फ्रेंच ओपन में क्वार्टरफाइनल के आगे कभी नहीं बढ़ पाए हैं। लेकिन इस बार सिलिच के हाथों मिली हार से उनके फैंस भी खासे निराश हैं क्योंकि मेदवेदेव ने बेहद आसानी से मैच गंवा दिया।

A Croatian masterclass 💯@cilic_marin outplays world No.2 Daniil Medvedev 6-2, 6-3, 6-2 to return to the #RolandGarros quarter-finals. https://t.co/HXH7x5kdnf

वहीं डेनमार्क के 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी होल्गर रून ने फ्रेंच ओपन पुरुष सिंगल्स में बड़ा उलटफेर किया और पिछली बार के फाइनलिस्ट स्टेफानोस सितसिपास को हराते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

सितसिपास पिछली बार फाइनल में जोकोविच से हारे थे।
सितसिपास पिछली बार फाइनल में जोकोविच से हारे थे।

विश्व नंबर 4 सितसिपास को होल्गर ने 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 से हराते हुए अपने टेनिस करियर के पहले ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया है। होल्गर रूने डेनमार्क की ओर से फ्रेंच ओपन के अंतिम 8 में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

🚨 UPSET ALERT 🚨 Fantastic performance from @holgerrune2003!He makes it to the quarter-finals in Roland-Garros and is the first Dane to do so in the history of the tournament 🙌 🇩🇰 @rolandgarros | #RolandGarros https://t.co/oU2vzsvdY2

23 साल के सितसिपास ने पिछले साल फाइनल तक का सफर तय किया था जहां उन्हें जोकोविच के हाथों हार मिली थी। साल 2020 में सितसिपास सेमीफाइनल में हारे थे जबकि 2019 में भी चौथे दौर में बाहर हुए थे।

रूड, रूब्लेव अंतिम 8 में

कैस्पर रूड इससे पहले फ्रेंच ओपन में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।
कैस्पर रूड इससे पहले फ्रेंच ओपन में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

आठवीं सीड कैस्पर रूड ने भी क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया। रूड ने 12वीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज को चार सेट तक चले मैच में 6-2, 6-3, 3-6, 6-3 से हराया और ओपन एरा में किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले वो नॉर्वे के पहले टेनिस खिलाड़ी भी बने हैं। क्वार्टरफाइनल में रूड और होल्गर का सामना होगा।

Jannik Sinner is forced to retireAndrey Rublev advances to the quarter-finals 1-6, 6-4, 2-0 ret.#RolandGarros https://t.co/mCaqKpWzrU

सातवीं सीड रूस के एंड्री रुब्लेव भी अंतिम 8 में पहुंच चुके हैं। रुब्लेव को जैनिक सिनर के खिलाफ चौथे दौर के मैच के बीच वॉकओवर मिल गया। रुब्लेव जिस समय 1-6, 6-4, 2-0 से आगे थे, तब सिनर ने चोट के कारण मैच से रिटायर होने का फैसला किया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment