Create

मोसेल ओपन के दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए डेनिल मेदवेदेव, वावरिंका ने दी मात

मेदवेदेव इस पूरे सीजन सिर्फ एक टेनिस खिताब जीत पाए हैं।
मेदवेदेव इस पूरे सीजन सिर्फ एक टेनिस खिताब जीत पाए हैं
Hemlata Pandey

टॉप सीड और विश्व नंबर 4 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव का खराब प्रदर्शन जारी है। मेदवेदेव फ्रांस में खेले जा रहे मोसेल ओपन के दूसरे ही दौर में हारकर बाहर हो गए। मेदवेदेव को पूर्व विश्व नंबर 3 और 3 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका ने 6-4, 6-7, 6-3 से हराया। क्वार्टरफाइनल में 37 साल के वावरिंका का सामना स्वीडन के माइकल येमेर से होगा।

37 साल के वावरिंका ने दो साल के बाद किसी टॉप 10 रैंकिंग वाले खिलाड़ी को हराया है
37 साल के वावरिंका ने दो साल के बाद किसी टॉप 10 रैंकिंग वाले खिलाड़ी को हराया है

मेदवेदेव और वावरिंका के बीच हुए मैच में स्विस खिलाड़ी ने शुरुआत से ही पकड़ बनाए रखी। पहले सेट में मेदवेदेव की सर्विस वावरिंका ने दो बार तोड़ते हुए इसे जीता। दूसरे सेट में एक समय वावरिंका के पास मैच प्वाइंट था, लेकिन मेदवेदेव ने वापसी कर सेट जीता और मैच में बचे रहने की उम्मीद बनाए रखी। तीसरे सेट में मेदवेदेव 2 मौकों पर सर्व बचाने में नाकामयाब रहे। वावरिंका ने दो साल बाद किसी टॉप 10 रैंकिंग के खिलाड़ी को हराया है। इससे पहले 2020 में पेरिस मास्टर्स में उन्होंने तब टॉप 10 में शामिल रूस के एंड्री रुब्लेव को हराया था।

STAN. WAWRINKA. He defeats Medvedev 6-4 6-7 6-3 to advance in Metz 🇫🇷 @MoselleOpen | #MoselleOpen https://t.co/2FarNtC7Wc

पिछले सीजन यूएस ओपन समेत 4 खिताब जीतने वाले मेदवेदेव पिछले कुछ महीनों से काफी स्ट्रगल कर रहे हैं। इस साल जुलाई में लोस कोबास ओपन के रूप में मेदवेदेव ने इस सीजन का अपना इकलौता खिताब जीता। वो यूएस ओपन के गत चैंपियन थे लेकिन चौथे दौर में हार गए।

Quarter-Finals Bound! 🙌Defending champion @HubertHurkacz advances into this year’s quarter-finals with a 6-3 6-4 win over Thiem@MoselleOpen https://t.co/vPAE9xSXaa

मोसेल ओपन के अन्य मुकाबलों में गत विजेता और दूसरी सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज ने पूर्व विश्व नंबर 3 ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को मात दी। हर्कज ने थिएम को 6-3, 6-4 के स्कोर से सीधे सेटों में हरा दिया। अगले दौर में हर्कज का मुकाबला फ्रांस के आर्थर रिंडर्केन्च से होगा। आर्थर ने पांचवी सीड निकोलाज बेसिलाशवेली करो 7-6, 6-3 से हराते हुए उलटफेर किया।

Rune Rolls On!@holgerrune2003 moves into the quarter-finals in Metz after Bonzi is forced to retire with injury.@MoselleOpen https://t.co/n0uHBbrQPv

चौथी सीड डेनमार्क के होल्गर रूने को फ्रांस के बेंजामिन बोंजी के मैच के बीच में हटने से वॉकओवर मिला। जिस समय बोंजी मैच से हटे, उस समय रूने 6-4, 4-1 से आगे चल रहे थे। सातवीं सीड कजाकिस्तान के ऐलेग्जेंडर बुब्लिक, 18वीं सीड इटली के लोरेंजो सोनेगो ने भी क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...