फ्रेंच ओपन : डेनिल मेदवेदेव, सितसिपास जीत के साथ दूसरे दौर में, शापोवालोव हारकर बाहर

मेदवेदेव ने पहले राउंड में आसान जीत हासिल की। पिछले साल वो क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे।
मेदवेदेव ने पहले राउंड में आसान जीत हासिल की। पिछले साल वो क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे।

विश्व नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने जीत के साथ अपने फ्रेंच ओपन पुरुष सिंगल्स अभियान की शुरुआत की। 26 साल के मेदवेदेव ने पहले राउंड में अर्जेंटीना के फासुंडो बाग्निस को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-2 से मात दी। मेदवेदेव साल 2019 और 2020 में टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गए थे जबकि 2021 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे।

मेदवेदेव ने मियामी ओपन के बाद अप्रैल की शुरुआत में हर्निया की सर्जरी करवाई थी और पिछले ही हफ्ते जेनेवा ओपन के जरिए कोर्ट पर वापसी की थी, लेकिन वहां उन्हें पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा और ऐसे में मेदवेदेव के लिए फ्रेंच ओपन में पहले दौर की ये जीत काफी मायने रखती है। अब दूसरे दौर में उनका सामना विश्व नंबर 56 सर्बिया के लास्लो जेरे से होगा।

सितसिपास दो सेट हारने के बाद वापसी करने को मजबूर हुए और मैच जीत पाए।
सितसिपास दो सेट हारने के बाद वापसी करने को मजबूर हुए और मैच जीत पाए।

वहीं चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास मुश्किल मैच में जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंचे। पिछले साल उपविजेता रहे सितसिपास को 20 साल के इटालियन खिलाड़ी लोरेंजो मुसेती के खिलाफ दो सेट हारने के बाद 5-7, 4-6, 6-2, 6-3, 6-2 से जीत मिली।

शापोवालोव की हार, सोंगा आंसुओं के साथ विदा

सातवीं सीड रूस के एंड्री रुब्लेव ने भी दूसरे दौर में स्थान पक्का किया। रुब्लेव ने दक्षिण कोरिया के क्वोन सून-वू को 6-7, 6-3, 6-2, 6-4 से मात दी। 11वीं सीड इटली के जैनिक सिनर, 12वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज, 24वीं सीड अमेरिकी टियाफो भी दूसरे दौर में पहुंच गए। लेकिन 14वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 40वीं रैंकिंग वाले डेनमार्क के होल्कर रून ने सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 7-6 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

शापोवालोव के अलावा 19वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर को फ्रांस के ह्यूगो गास्टन ने हराकर बाहर कर दिया। गास्टन को अपने देश में फैंस का भरपूर समर्थन मिला और उन्होंने एलेक्स को 4-6, 6-2, 6-3, 0-6, 7-6 से हराया।

आठवीं सीड नॉर्वे के कैस्पर रूड ने पूर्व विश्व नंबर 5 और 18 एटीपी टाइटल जीत चुके फ्रांस के वेटेरन खिलाड़ी जो विलफ्रेंड सोंगा को 6-7, 7-6, 6-2, 7-6 से हराया। ये सोंगा के प्रोफेशनल टेनिस करियर का आखिरी मैच था और इस हार के साथ वो अपने देशवासियों के बीच टेनिस से रिटायर हो गए। हार के बाद सोंगा फूट-फूटकर रोए और कोर्ट में मौजूद फैंस ने उनकी हौसलाअफजाई की।