Create
Notifications

इंडियन वेल्स - एंडी मरे, ज्वेरेव हारकर टूर्नामेंट से बाहर, भारत के रोहन बोपन्ना डबल्स में जीते

दूसरे दौर में हार के बाद दर्शकों का अभिवादन करते मरे।
दूसरे दौर में हार के बाद दर्शकों का अभिवादन करते मरे।
Hemlata Pandey
visit

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे बीएनपी परिबास ओपन यानि इंडियन वेल्स मास्टर्स के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। वहीं विश्व नंबर 3 जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव भी बड़े उलटफेर में हार गए।

What. a. shot.Alexander Bublik defeats Andy Murray 7-6, 6-3 at #IndianWells @BNPPARIBASOPEN https://t.co/aghVG4LwlF

मरे को कजाकिस्तान के 31वीं वरीयता प्राप्त एलेग्जेंडर बुबलिक ने सीधे सेटों में 7-6, 6-3 से मात दी। पिछले काफी समय से टेनिस कोर्ट में बड़ी वापसी करने की कोशिश कर रहे मरे इस बार फिर चूक गए और पहले दौर में जीत के बाद अगले ही दौर में हार गए। 3 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता मरे ने पहले सेट में बुबलिक को कड़ी चुनौती दी लेकिन दूसरे सेट में बुबलिक के शॉट्स का मरे के पास ज्यादा जवाब नहीं था।

TP in IW = 💪@TommyPaul1 gets another top ten scalp in the desert, coming from a break down in the 3rd set to beat Zverev 6-2 4-6 7-6!#IndianWells https://t.co/lOlvbXRRcz

वहीं विश्व नंबर 3 खिलाड़ी एलेग्जेंडर ज्वेरेव दिन के सबसे बड़े उलटफेर का शिकार हुए। ज्वेरेव को 39वीं विश्व रैंकिंग वाले अमेरिका के टॉमी पॉल ने 6-2, 4-6, 7-6 से हराते हुए अगले राउंड में जगह बनाई। ज्वेरेव पिछले महीने मेक्सिको ओपन के दौरान चेयर अंपायर से बदसलूकी करने के बाद काफी सुर्खियों में रहे थे। लेकिन इंडियन वेल्स में इतनी जल्दी उनका सफर खत्म होगा, ये फैंस ने नहीं सोचा था। ज्वेरेव के अलावा दिन के एक और उलटफेर में 9वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के फीलिक्स अलियासिमे 47वीं रैंकिंग वाले नीदरलैंड के बॉटिक वैन डी जैंडशल्प के खिलाफ तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-7, 7-6, 3-6 से हारकर बाहर हो गए।

Finding a way 🇮🇹 Matteo Berrettini is on his way to the third round after defeating Holger Rune 6-3, 4-6, 6-4 #IndianWells https://t.co/RBdM8YdUo9

अन्य मैचों में छठी वरीयता प्राप्त इटली के बेरेतिनी डेनमार्क के होलगर रून को 6-3, 4-6, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। 11वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्कज भी अगले दौर में पहुंच गए।

प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचे बोपन्ना

ATP INDIAN WELLS MASTERS: BOPANNA/SHAPOVALOV UPSET 8TH SEEDS@rohanbopanna and @denis_shapo beat Jamie Murray and Bruno Soares in straight sets, and will take on Gonzalez/Roger-Vasselin next[R1] 🇮🇳Bopanna/🇨🇦Shapovalov d. (8) 🇬🇧Murray/🇧🇷Soares 7-6(4) 6-4 https://t.co/s08OBLmcCM

पुरुष डबल्स मुकाबले में भारत के रोहन बोपन्ना ने कनाडा के अपने जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव के साथ मिलकर राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया। बोपन्ना-शापोवालोव ने ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस और ब्रिटेन के जेमी मरे की जोड़ी को 7-6, 6-4 से मात दी। अब बोपन्ना-शापोवालोव का सामना अगले दौर में मेक्सिको के सेंटियागो गोंजालेज और फ्रांस के एडुआर्ड रॉजर-वैसेलिन से होगा। एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 का डबल्स खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस- थनासी कोक्किनाकिस की जोड़ी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now