Create

हैमबर्ग ओपन : अल्कराज को हरा मुसेटी ने जीता करियर का पहला खिताब, बोपन्ना डबल्स फाइनल में हारे

हैमबर्ग ओपन की ट्रॉफी के साथ 20 साल के लोरेंजो मुसेटी।
हैमबर्ग ओपन की ट्रॉफी के साथ 20 साल के लोरेंजो मुसेटी।
Hemlata Pandey

20 साल के लोरेंजो मुसेटी ने जर्मनी में खेले जा रहे हैमबर्ग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। मुसेटी ने टॉप सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज को फाइनल में 6-4, 6-7, 6-4 से हराकर अपने करियर का पहला एटीपी टाइटल जीता। इस जीत से पहले मुसेटी की विश्व रैंकिंग 62 थी जो अब इस जीत के बाद 31 स्थान ऊपर पहुंच गई है और मुसेटी अब विश्व नंबर 31 खिलाड़ी बन गए हैं।

मुसेटी ने अल्कराज के खिलाफ काफी अच्छा खेल दिखाया लेकिन दूसरे सेट के अंत में काफी डगमगाते दिखे। मुसेटी ने पहला सेट जीता और दूसरे सेट में भी जीत दर्ज कर लेते लेकिन उन्होंने 5 चैंपियनशिप प्वाइंट गंवाए जिसका फायदा अल्कराज को हुआ और मैच तीसरे सेट तक गया। लेकिन यहां अल्कराज की सर्विस तोड़कर मुसेटी ने जीत दर्ज कर ली।

The championship point of @Lorenzo1Musetti 🇮🇹 will be our new logo for the 𝗛𝗮𝗺𝗯𝘂𝗿𝗴 𝗘𝘂𝗿𝗼𝗽𝗲𝗮𝗻 𝗢𝗽𝗲𝗻 2023! 〽️ #hamburgopen https://t.co/u7INKL0cEu

जीत के बाद मुसेटी ने कहा कि उन्होंने पूरे मैच में अपना धैर्य नहीं खोया और यही उनकी जीत की असली वजह थी। मुसेटी का ये पहला फाइनल भी था और ऐसे में इसे जीतना उनके लिए काफी खास रहा। वहीं 19 साल की टेनिस सनसनी अल्कराज अपने करियर में पहली बार किसी एटीपी टूर फाइनल में हारे। इससे पहले अल्कराज ने करियर में कुल 5 टूर्नामेंट के फाइनल खेले और जीते भी। इनमें से 4 फाइनल तो अल्कराज ने इसी सीजन में जीते। फाइनल में हार के बाद भी अल्कराज मौजूदा जारी एटीपी रैंकिंग में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं और साल 2005 में नडाल के बाद टॉप 5 में आने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं।

बोपन्ना खिताब जीतने से चूके

Congratulations to our Men’s Doubles champions Harry and Lloyd on an epic title run this week🏆 📸: @scalpictures 📸: @Witters_Foto https://t.co/JzKsrOjttP

हैमबर्ग ओपन के पुरुष डबल्स फाइनल में चौथी सीड भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड्स के मात्वे मिडिलकूप को हार झेलनी पड़ी। बोपन्ना-मिडिलकूप को फिनलैंड के हिलियोवारा और ब्रिटेन के ग्लासपूल की जोड़ी ने 6-2, 6-4 से सीधे सेटों में मात दी। भारतीय-डच जोड़ी सेमीफाइनल में टॉप सीड जोड़ी को मात देकर खिताब मुकाबले में आई थी, लेकिन फाइनल में इस जोड़ी का तालमेल काफी टूटा हुआ दिखा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...