सिनसिनाटी ओपन : राफेल नडाल दूसरे दौर में हारे, एंडी मरे भी हारकर बाहर

दूसरे दौर में हार के बाद कोर्ट से विदाई लेते राफेल नडाल।
दूसरे दौर में हार के बाद कोर्ट से विदाई लेते राफेल नडाल।

अमेरिका में खेले जा रहे सिनसिनाटी मास्टर्स के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में बड़े उलटफेर देखने को मिले। दूसरी सीड और पूर्व विश्व नंबर 1 स्पेन के राफेल नडाल दूसरे ही दौर में हारकर बाहर हो गए। 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल को क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच ने 7-6, 4-6, 6-3 से हराकर सभी को चौंका दिया। नडाल इस साल विम्बल्डन सेमीफाइनल में पेट की मांसपेशी में चोट के कारण पिछले 6 हफ्ते से टेनिस कोर्ट से दूर थे। लेकिन कोरिच के खिलाफ मैच में नडाल ने चोट के कोई लक्षण नहीं दिखाए।

हार के बाद नडाल ने इंटरव्यू में माना कि उन्हें अभी और प्रैक्टिस की जरुरत है और जल्द से जल्द फॉर्म में वापस आकर ग्रैंड स्लैम मोड में जाना होगा। 29 अगस्त से साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन शुरु होने जा रहा है। करीब 3 घंटे तक कोरिच के खिलाफ चले मैच में बारिश के कारण भी बाधा आई। कोरिच तीसरे राउंड में स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा से भिड़ेंगे जिन्होंने दूसरे दौर में अमेरिका के मार्कोस गिरोन पर 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की।

दिन के एक और बड़े उलटफेर में 5वीं सीड कैस्पर रूड भी हारकर बाहर हो गए। डेनमार्क के रूड को अमेरिका के बेन शेल्टन ने 6-3, 6-3 के स्कोर से आसानी से हराया। वहीं 8वीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज को अमेरिका के जॉन इश्नर ने 7-6,6-7, 6-2 से हराया। पूर्व विश्व नंबर 1 ब्रिटेन के एंडी मरे का सफर भी सिनसिनाटी ओपन में खत्म हो गया। मरे को उन्हीं के देश के कैमरुन नॉरी ने मात दी। 9वीं सीड नॉरी ने मरे को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया।

पिछली बार के उपविजेता छठी सीड रूस के एंड्री रूब्लेव ने इटली के फैबियो फोग्निनी के खिलाफ 6-7, 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की। रुब्लेव तीसरे दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज से भिड़ेंगे। फ्रिट्ज ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 6-3, 6-2 से हराने में कामयाबी हासिल की। कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने दूसरे दौर में अमेरिका के टॉमी पॉल को 3-6, 6-4, 6-3 से हराया। शापोवालोव तीसरे दौर में विश्व नंबर 1 खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव का सामना करेंगे।

चौथी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास, 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर, अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा भी तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे।