Create

यूएस ओपन : रिचर्ड गास्केट के खिलाफ नडाल ने जीता 18वां मैच, चौथे दौर में पहुंचे

नडाल इस साल दो ग्रैंड स्लैम - ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं।
नडाल इस साल दो ग्रैंड स्लैम - ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं।

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। 4 बार के चैंपियन नडाल ने तीसरे दौर में फ्रांस के अनुभवी खिलाड़ी रिचर्ड गास्केट को आसानी से 6-0, 6-1, 7-5 से मात दी। दूसरी सीड नडाल ने अपने करियर में 18वीं बार गास्केट का सामना किया और 18वीं ही बार उन्हें मात भी दी है।

Fired up 🔥@RafaelNadal captures his 30th night win on Ashe after taking out Gasquet 6-0, 6-1, 7-5.@usopen | #USOpen https://t.co/1uzudf2loR

गास्केट ने 6-0 से पहला सेट गंवाया और दूसरे सेट में 3-0 से पीछे थे। इसके बाद जाकर गास्केट ने मैच में नडाल के खिलाफ पहला गेम जीता और स्कोर 3-1 हुआ। इस गेम को जीतने के बाद गास्केट ने दोनों हाथ हवा में उठाए, और मजेदार अंदाज में जश्न मनाया। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भी इस हल्के-फुल्के पल में गास्केट का साथ दिया और उन्हें उठकर सम्मानित किया।

नडाल ने इस मैच के शुरुआती दोनों सेटों में दबदबा बनाए रखा। तीसरे सेट में गास्केट ने अच्छी चुनौती दी, लेकिन वापसी में थोड़ी देर हो गई और नडाल ने 7-5 से आखिरी सेट और मैच अपने नाम किया। अपने दूसरे दौर के मैच के दौरान नडाल की नाक पर उन्हीं के रैकेट से चोट लगी थी, जिसके बाद ग्राउंड पर ही उन्हें मेडिकल अटेंशन दिया गया था। लेकिन तीसरे दौर के मैच में नडाल की नाक पर पट्टी नहीं थी और उनके खेल पर भी पुरानी चोट का कोई असर नहीं दिखा। यह देख राफा के फैंस ने राहत की सांस जरूर ली।

Playing lights out! 🔥 @FTiafoe knocks out Schwartzman 7-6(7), 6-4, 6-4 to advance to the last 16 in NY! @usopen | #USOpen https://t.co/zMTVcHe7f6

36 साल के नडाल चौथे दौर में अमेरिका के 22वीं सीड फ्रांसेस टियाफो का सामना करेंगे। टियाफो ने 14वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन को सीधे सेटों में हराया। नडाल और टियाफो आज तक दो बार भिड़े हैं और दोनों ही बार नडाल ने जीत दर्ज की है। नडाल अपने करियर में 12वीं बार यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे हैं और 4 बार इस खिताब को जीत चुके हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment