Create
Notifications

इंडियन वेल्स : सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल, 18 साल के कार्लोस ने गत विजेता को दी मात

नडाल ने तीन सेट तक चले मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की।
नडाल ने तीन सेट तक चले मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की।
Hemlata Pandey
visit

राफेल नडाल ने इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। नडाल ने बेहद रोमाचंक और मजेदार क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 7-6, 5-7, 6-4 से हराकर अंतिम 4 में जगह बनाई। नडाल ने इस सीजन लगातार 20 मैच जीते हैं और एक भी मैच नहीं गंवाया है। नडाल का सामना स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज से होगा जो सिर्फ 18 साल के हैं और क्वार्टर-फाइनल में गत विजेता ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को हराते हुए अंतिम 4 में पहुंचे हैं।

हार से बौखलाए किर्गियोस

Witnessing greatness 🙌@RafaelNadal fires past Kyrgios in the match of the tournament 7-6(0), 5-7, 6-4 to reach an 11th semifinal in the desert#IndianWells https://t.co/z5ziH2HW3T

अपने मजेदार और अजीब अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले निक किर्गियोस और नडाल के बीच मुकाबला काफी कड़ा रहा। किर्गियोस अपनी गलतियों की वजह से मैच को गंवा बैठे। नडाल के खिलाफ पहले सेट में एक समय निक 5-3 से आगे थे, लेकिन नडाल ने गजब वापसी की और सेट 7-6 से जीत लिया। दूसरे सेट में निक ने 7-5 से जीत दर्ज की। तीसरे और निर्णायक सेट में निक के पास एक समय 3-2 की लीड लेने का मौका था, लेकिन कुछ गलत शॉट्स लगाते हुए निक ने सेट गंवा दिया। हार के बाद निक ने गुस्से में रैकेट पटक कर तोड़ दिया। ये रैकेट एक बॉल ब्वॉय को लगने से बचा।

Nick Kyrgios throws his racket after losing to Rafael Nadal in the Quarter-final of #IndianWells.(🎥: @villievang) https://t.co/6cccAHeNGb

बीच मुकाबले में भी कई मौकों पर निक अपने गलत शॉट्स पर झुंझलाते दिखे और एक रैकेट तोड़कर एक दर्शक को थमा दिया। एक मौके पर निक नडाल को लकी बोलते हुए भी देखे गए। निक ने अपनी हरकतों से फैंस का मनोरंजन भी किया। कुछ मौकों पर अंडर आर्म सर्विस डाली तो दो बार अजीबो-गरीब शॉट लगाकर खुद ही अंक गंवा बैठे।

सेमीफाइनल में स्पेन बनाम स्पेन

कार्लोस साल 1988 के बाद इंडियन वेल्स के अंतिम 4 में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।
कार्लोस साल 1988 के बाद इंडियन वेल्स के अंतिम 4 में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

19वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस अलकराज ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। कार्लोस ने गत विजेता ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देते हुए अंतिम 4 में स्थान पक्का किया। 18 साल के कैमरन अब सेमीफाइनल में नडाल का सामना करेंगे।

इंडियन वेल्स के इतिहास में पहली बार पुरुष सिंगल्स में दो स्पेनिश खिलाड़ी एक साथ सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। कार्लोस का ये पहला एटीपी 1000 सेमीफाइनल है। कार्लोस 34 सालों में इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। 1988 में आंद्रे आगासी 18 साल की उम्र में अंतिम 4 में जगह बनाई थी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now