Create
Notifications

चोट के कारण विम्बल्डन से हटे राफेल नडाल, किर्गियोस पहली बार फाइनल में

राफेल नडाल अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भी पेट की चोट से परेशान दिखे थे।
राफेल नडाल अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भी पेट की चोट से परेशान दिखे थे।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल को चोट के कारण विम्बल्डन से हटना पड़ा है जिसके कारण वो शुक्रवार को होने वाला अपना सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। नडाल को ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के खिलाफ ये मैच खेलना था और अब नडाल के न खेलने के फलस्वरूप निक किर्गियोस सीधे फाइनल में पहुंच गए हैं। नडाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि उनकी पेट की मांसपेशियों में चोट आई है जिस कारण उनका विम्बल्डन में आगे खेल पाना मुश्किल है। इस खबर के बाद नडाल के फैंस काफी निराश हैं।

The All England Lawn Tennis Club would like to extend our sympathies to @RafaelNadal #Wimbledon https://t.co/EpLvyyQEKV

नडाल के मुताबिक उन्हें पिछले एक हफ्ते से ही पेट की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हो रहा था लेकिन दो दिन पहले अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ हुए क्वार्टरफाइनल मैच में उनकी ये चोट बढ़ गई। नडाल ने फ्रिट्ज के खिलाफ संघर्षपूर्ण क्वार्टरफाइनल में जीत दर्ज की थी, लेकिन इस दौरान भी वो कई मौकों पर इस चोट से परेशानी में दिख रहे थे।

"मैंने ये फैसला लिया क्योंकि मौजूदा हालात में मैं दो मुकाबले नहीं जीत सकता। मैं न सिर्फ अपनी सामान्य स्पीड में सर्विस नहीं कर पा रहा हूं बल्कि नॉर्मल रूप से किए जाने वाले मूवमेंट को भी अभी नहीं कर पा रहा। मैं खुद को शारीरिक रूप से और चोट नहीं पहुंचाना चाहता"

दो बार के विम्बल्डन चैंपियन नडाल ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन के रूप में दोनों शुरुआती ग्रैंड स्लैम जीते थे और इस बार जोकोविच के साथ ही वो भी विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। नोवाक जोकोविच को ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी के खिलाफ सेमीफाइनल खेलना है।

फ्रिट्ज के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान नडाल मांसपेशी में खिंचाव से जूझ रहे थे।
फ्रिट्ज के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान नडाल मांसपेशी में खिंचाव से जूझ रहे थे।

अगर जोकोविच और नडाल अपने-अपने मैच जीत जाते तो फाइनल में ये दोनों आपस में भिड़ते और टेनिस प्रेमी ये मुकाबला देखने की उम्मीद हफ्तों से कर रहे थे। लेकिन अब नडाल के हटने के बाद कम से कम एक नया फाइनलिस्ट निक किर्गियोस के रूप में देखने को मिलेगा।

Nick Kyrgios sends his well wishes to Rafael Nadal 🤝#Wimbledon https://t.co/AKj1CTcT07

निक किर्गियोस ने चिली के क्रिस्टिन गैरिन को सीधे सेटों में मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। 27 साल के निक पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं। नडाल की चोट की खबर के बाद निक ने उनकी जल्द रिकवरी की कामना करते हुए पोस्ट किया है।

Nadal has missed 12 majors in his career due to injuries. Has played 14 majors whilst being injured (unfit). Despite all this, he has the most majors in the history of the sport. Undisputed GOAT. 🐐

नडाल के फैंस भी इस खबर के बाद उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। नडाल इस चोट के बाद करीब 4 हफ्ते कोर्ट से बाहर रहेंगे। इसी साल मार्ट में इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के दौरान भी नडाल को पीठ में चोट आई थी जिसके कारण वो करीब 4 हफ्तें टेनिस कोर्ट से दूर रहे थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...