Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : चोट के कारण बीच मैच हटे ज्वेरेव, राफेल नडाल 14वीं बार फाइनल में, रूड से होगा सामना

ज्वेरेव को चोट लगने के बाद नडाल उनके साथ लगातार बने रहे।
ज्वेरेव को चोट लगने के बाद नडाल उनके साथ लगातार बने रहे।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

स्पेन के राफेल नडाल रिकॉर्ड 14वीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 5 और 13 बार के फ्रेंच ओपन के विजेता नडाल को सेमीफाइनल मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ बीच मैच वॉकओवर मिल गया। ज्वेरेव को दूसरे सेट के दौरान एड़ी में चोट लगी जिसके कारण वो मैच से हट गए। इस समय स्कोर 7-6, 6-6 से नडाल के पक्ष में जरूर था लेकिन स्कोर लाइन साफ बता रही थी कि ज्वेरेव कितना बढ़िया खेल रहे थे। अब नडाल का सामना फाइनल में नॉर्वे के कैस्पर रूड से होगा जिन्होंने 20वीं सीड मारिन सिलिच को चार सेट तक चले मैच में मात दी।

Heartbreaking scene in Paris.Get well soon, @AlexZverev 💙 https://t.co/0uRd6PxPMm

अपने 37वें जन्मदिन के दिन सेमीफाइनल खेल रहे नडाल की नजर जीत पर जरूर थी लेकिन ज्वेरेव ने कड़ी चुनौती दी। पहले सेट में एक समय ज्वेरेव 4-2 से आगे थे लेकिन नडाल ने उनकी सर्विस ब्रेक की, सेट टाईब्रेकर तक गया जहां 10-8 से नजदीकी अंतर से नडाल जीते।

Alexander Zverev's injury in slow motion. You can see how awful it is. The German screams of pain still haunt the stadium. Poor Sascha. He's checked by the medical team right now. Officially, the game isn't over. Extract from the French TV channel France 2. #RolandGarros #Nadal https://t.co/TV6FKkcl7V

दूसरे सेट में भी एक समय ज्वेरेव 5-3 से आगे थे, लेकिन नडाल ने फिर उनकी सर्विस ब्रेक की और सेट 6-6 से टाईब्रेक तक पहुंचाया ही था कि आखिरी प्वाइंट खेलते समय ज्वेरेव शॉट वापसी करते हुए दाएं पैर से स्लाइड हुए और बेहद बुरी तरह गिरे। गिरते ही ज्वेरेव ने जोर से अपने पैर को पकड़ा और दर्द से कराहने लग गए। उपचार के बाद ज्वेरेव ने खेलने में असमर्थता दिखाई और नडाल को वॉकओवर मिल गया।

रूड पहले फाइनल में

नॉर्वे के रूड ने मारिन चिलिच को 3-6, 6-4, 6-2, 6-2 से मात दी। आठवीं सीड रूड पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे हैं और नॉर्वे के इतिहास में भी ऐसा करने वाले पहले टेनिस प्लेयर हैं। उन्होंने अपने ही पिता पूर्व टेनिस खिलाड़ी क्रिस्टियन रूड के प्रदर्शन को बेहतर किया है।

He keeps on making history 🙌@CasperRuud98 is the first man since Robin Soderling in 2009 to reach his first Roland Garros 4R, QF, SF and final in the same year 🤯 @rolandgarros | #RolandGarros https://t.co/SIYi2ssgDa

खास बात ये है कि रूड कभी राफेल नडाल की टेनिस अकादमी में ही ट्रेनिंग लेते थे और उन्हें अपना आइडल भी मानते हैं। ऐसे में ये फाइनल काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...