Create

यूएस ओपन : अपने ही रैकेट से नडाल को लगी नाक पर चोट, ईलाज के बाद जीता दूसरे दौर का मैच

नडाल को मैच को चौथे सेट के दौरान रैकेट के बाउंस होने से नाक पर चोट लगी।
नडाल को मैच को चौथे सेट के दौरान रैकेट के बाउंस होने से नाक पर चोट लगी।

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने दूसरे दौर में इटली के फेबियो फोग्निनी को 2-6, 6-4, 6-2, 6-1 से हराया लेकिन मैच की हाईलाइट रही नडाल की नाक पर लगी चोट। 36 साल के नडाल ने मैच के दौरान गलती से अपने रैकेट से अपनी ही नाक को चोटिल कर लिया।

Nadal hit by the racket in the nose #USOpen #RafaelNadal𓃵 https://t.co/RNGVedzzu1

मैच के चौथे सेट में जब नडाल 3-0 से आगे चल रहे थे तभी एक शॉट को रिटर्न करते हुए उनका रैकेट उनकी नाक पर जोर से लगा। इसके तुरंत बाद नडाल ने रैकेट जमीन पर छोड़कर साइडलाइन की तरफ दौड़ लगाई और जमीन पर पीठ के बल लेट गए और इस दौरान उनकी नाक से खून बहने लगा। दर्शक ये देखकर काफी परेशान हो गए।

Rafa Nadal returns to action after sustaining a cut on his nose. 👏 https://t.co/m6gOlcqk2K

मेडिकल टीम तुरंत पहुंची और उनकी नाक की चोट साफ कर तत्काल उपचार किया। इसके बाद नडाल ने मैच को पूरा किया। खास बात यह थी कि फोग्निनी ने साल 2015 में यूएस ओपन के तीसरे दौर में नडाल को दो सेट पिछड़ने के बाद हराया था। इस बार भी पहला सेट जीतने के बाद फैंस को लगा कि फोग्निनी एक बार फिर इतिहास दोहरा सकते हैं, लेकिन नडाल ने मैच बचा लिया।

तीसरे दौर में नडाल का सामना फ्रांस के अनुभवी खिलाड़ी रिचर्ज गास्केट से होगा। 36 साल के गास्केट ने दूसरे दौर में 32वीं वरीयता प्राप्त सर्बिया के मियोमिर केचमानोविच को 6-2, 6-4, 4-6, 6-4 से हराया और 4 साल बाद तीसरे दौर में जगह बनाई। नडाल और गास्केट के बीच आज तक कुल 17 मुकाबले खेले जा चुके हैं और हर बार नडाल ने ही जीत दर्ज की है। ऐसे में नडाल का पलड़ा ही इस मुकाबले में भारी नजर आ रहा है। 22 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल के पास कुल 4 यूएस ओपन सिंगल्स टाइटल हैं। और इस बार वो 23वां ग्रैंड स्लैम जीतकर सेरेना विलियम्स के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश में हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment