Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल, ज्वेरेव दूसरे दौर में, नेओमी ओसाका और ऐश्ली बार्टी भी अगले दौर में पहुंची

2009 के चैंपियन नडाल और 2021 की चैंपियन नेओमी तीसरे दौर में पहुंच चुके हैं।
2009 के चैंपियन नडाल और 2021 की चैंपियन नेओमी तीसरे दौर में पहुंच चुके हैं।
Hemlata Pandey
visit

ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दिन सभी दिग्गज खिलाड़ी सिंगल्स मुकाबलों में जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। तीसरी वरीयता प्राप्त ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव और छठी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर तीसरे राउंड में जगह बनाई। दसवीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्कज उलटफेर का शिकार हुए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं महिला सिंगल्स में गत चैंपियन नेओमी ओसाका और विश्व नंबर 1 ऐश्ली बार्टी ने भी आसान जीत दर्ज की।

Job done ✅🇩🇪@AlexZverev defeats John Millman 6-4 6-4 6-0 to advance to the third round of #AO2022.🎥: @wwos@espn@Eurosport@wowowtennis #AusOpen https://t.co/RhzynJ8UMY

पिछली बार के क्वार्टरफाइनलिस्ट ज्वेरेव ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 6-4, 6-4, 6-0 से हराकर जीत दर्ज की। पहले दो सेटों में मिलमैन ने ज्वेरेव को अच्छी चुनौती दी, लेकिन तीसरे सेट में ज्वेरेव ने गजब खेल दिखाते हुए दबदबा बनाया और मुकाबला अपने नाम कर लिया। ज्वेरेव तीसरे दौर में क्वालिफायर मोलडोवा के राडू ऐल्बट से भिड़ेंगे। पूर्व विश्व नंबर 1 स्पेन के राफेल नडाल ने जर्मनी के क्वालिफायर हान्फमैन को 6-2, 6-3, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। नडाल का सामना अगले राउंड में 28वीं वरीयता प्राप्त रूस के कैरन खाचानोव से होगा।

विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर पर काबिज पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज को दूसरे दौर में झटका लगा जब गैर वरीय फ्रांस के मन्नारिनो ने उन्हें सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-2 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। मन्नारिनो विश्व रैंकिंग में 69वें स्थान पर हैं । सातवीं वरीयता प्राप्त इटली के बेरेतिनी भी अगले दौर में प्रवेश करने में कामयाब रहे।

महिला सिंगल्स में पिछले साल की विजेता जापान की नेओमी ओसाका ने अमेरिका की मेडिसन ब्रैंगल को सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से मात दी। विश्व नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ली बार्टी ने इटली की क्वालिफायर लुसिया ब्रॉन्सेटी को 6-1, 6-1 से मात दी। नेओमी का सामना तीसरे राउंड में विश्व नंबर 60 अमेरिका की अमांडा ऐनिसिमोवा से होगा जिन्होंने 22वीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेन्चिक को सीधे सेटों में हराकर बड़ा उलटफेर किया। अगर नेओमी और ऐश्ली अपने तीसरे दौर का मुकाबला जीत जाती हैं, तो चौथे राउंड में ये दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होंगी।

20 साल की अमांडा तीसरे दौर में गत विजेता नेओमी ओसाका से भिड़ेंगी।
20 साल की अमांडा तीसरे दौर में गत विजेता नेओमी ओसाका से भिड़ेंगी।

पांचवी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी ने चीन की क्वालिफायर पर जीत दर्ज कर तीसरे दौर में जगह बनाई। मारिया अगले दौर में 28वीं वरीय रूस की वेरोनिका कुदरमेतोवा से भिड़ेंगी। वहीं 2012 और 2013 की ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता 24 वरीय विक्टोरिया अजारेंका ने भी तीसरे दौर में जगह बनाई।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now