Create
Notifications

इंडियन वेल्स - चैंपियंस की लड़ाई में जीतीं नेओमी ओसाका, अगले दौर में बनाई जगह

2018 की चैंपियन नेओमी ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन स्लोन को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।
2018 की चैंपियन नेओमी ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन स्लोन को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।
Hemlata Pandey
visit

इंडियन वेल्स मास्टर्स के महिला सिंगल्स के पहले दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 और पूर्व यूएस ओपन चैंपियन ने अमेरिकी की स्लोन स्टीफन्स को 3-6, 6-1, 6-2 से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। स्लोन भी पूर्व यूएस ओपन चैंपियन हैं, ऐसे में अमेरिका के कैलिफोर्निया में हो रहे टूर्नामेंट में दर्शकों को दो चैंपियंस की लड़ाई देखने को मिला जहां नेओमी ने बाजी मारी। ये स्लोन पर नेओमी की पहली करियर जीत है।

A dazzling start ✨@naomiosaka grabs her first career win over Sloane Stephens, fighting past the American 3-6, 6-1, 6-2 in Round 1 #IndianWells https://t.co/mY1pRBrOQS

चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नेओमी ने पहले सेट में काफी संघर्ष किया और 3-6 से इसे गंवा बैठी। लेकिन अगले दोनों सेट में नेओमी ने अपनी पुरानी चैंपियन वाली झलक दिखाई और स्लोन को कोई मौका नहीं दिया। सीधे सेटों में दोनों सेट 6-1, 6-2 से अपने नाम कर नेओमी दूसरे दौर में जगह बनाने में कामयाब रहीं। साल 2018 में इस टूर्नामेंट को जीत चुकीं नेओमी पिछले काफी समय से अपने मानसिक स्वास्थ्य पर काम कर रही हैं और अधिकतर टूर्नामेंट से गायब दिख रही हैं। यही वजह है कि कभी विश्व नंबर 1 रही नेओमी की विश्व रैंकिंग 78वें पायदान पर खिसक गई है। नेओमी का अगला मुकाबला रूस की 21वीं वरीयता प्राप्त कुदेरमेतोवा से होगा।

Returning to #IndianWells with a win 💪🇯🇵 @naomiosaka gets a victory over Stephens to move into the second round! https://t.co/lS9FBgyhiI

नेओमी के अलावा विश्व नंबर 43 और ऑस्ट्रेलियन ओपन में बेहतरीन खेल दिखाने प्री-क्वार्टर फाइनल तक जाने वाली अमेरिकी एना एनिसिमोवा ने भी जीत दर्ज कर अगले राउंड में जगह बनाई। चेक गणराज्य की मारी बुजकोवा ने चीन की क्यू वैंग को 6-3, 7-6 से हराकर सेकेंड राउंड में स्थान पक्का किया।

रदुकानू, हालेप उतरेंगी कोर्ट में

टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 64 में 2021 की यूएस ओपन चैंपियन ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू फ्रांस की कैरोलाइन गार्सिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। एम्मा को पहले दौर में बाई मिला था। तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की इगा स्वियातेक यूक्रेन की एलिना कलिनिना के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। पूर्व विश्व नंबर 1 और 2019 की उप विजेता जर्मनी की एंजेलिक कर्बर, 2015 की चैंपियन सिमोना हालेप भी राउंड ऑफ 64 के मुकाबलों में खेलेंगी।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now