Create
Notifications

Wimbledon - लगातार दूसरी बार मिक्स्ड डबल्स चैंपियन बने नील और डिजारी

विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स की ट्रॉफी के साथ नील स्कूप्सकी और डिजारी।
विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स की ट्रॉफी के साथ नील स्कूप्सकी और डिजारी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की और अमेरिका की डिजारी क्रॉचजेक ने लगातार दूसरी बार विम्बल्डन मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीत लिया है। दूसरी वरीयता प्राप्त नील-डिजारी की जोड़ी ने फाइनल में समांथा स्टोसुर-मैथ्यू एब्डन की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी। 25 सालों के बाद किसी जोड़ी ने लगातार दूसरी बार यहां मिक्स्ड डबल्स टाइटल जीता है। इससे पहले चेक रिपब्लिक के साइरिल सुक-हेलेना सुकोवा की जोड़ी ने साल 1996 और 1997 में लगातार दो बार खिताब जीता था।

Going back-to-back 🏆🏆@desiraekrawczyk and @nealskupski defend the Mixed Doubles title, beating Matthew Ebden and Samantha Stosur 6-4, 6-3#Wimbledon | #CentreCourt100 https://t.co/YIkgn7zTfb

खास बात ये है कि भले ही नील और डिजारी ने पिछले साल साथ में खिताब जीता हो, इस बार उनकी जोड़ी टूर्नामेंट शुरु होने के कुछ दिन पहले ही कन्फर्म हुई क्योंकि इस बार ये दोनों ही अलग-अलग जोड़ीदारों के साथ खेलने की तैयारी में थे। अमेरिका की डिजारी ब्रिटेन के जो सेलिस्बेरी के साथ जोड़ी बनाने वाली थीं जो मौजूदा डबल्स विश्व नंबर 1 हैं जबकि नील कनाडा की गेब्रिएला डेब्राउस्की के साथ पार्टनर बनने वाले थे। लेकिन जो सेलिस्बेरी की प्राथमिकता पुरुष डबल्स में खेलते हुए ध्यान देना था, ऐसे में डिजारी ने स्कूप्स्की से बात की और दोनों ने साथ खेलने का फैसला किया।

उपविजेता ट्रॉफी के साथ समांथा और मैथ्यू।
उपविजेता ट्रॉफी के साथ समांथा और मैथ्यू।

नील और डिजारी की जोड़ी ने सेमीफाइनल में भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के मेट पैविच की जोड़ी को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था। डिजारी महिला डबल्स के सेमीफाइनल में भी पहुंची हैं और उनकी पार्टनर हमवतन डेनिएल कॉलिन्स हैं। वहीं मिक्स्ड डबल्स फाइनल में हारने वाले मैथ्यू एब्डन पुरुष सिंगल्स फाइनल में पहुंच चुके हैं। डिजारी बिली जीन किंग के बाद (1973, 1974) लगातार दो बार विम्बल्डन जीतने वाली दूसरी अमेरिकी महिला हैं। 28 साल की डिजारी ने पिछले साल फ्रेंच, विम्बल्डन और यूएस ओपन के मिक्स्ड डबल्स खिताब भी जीते थे। वहीं नील के करियर का ये दूसरा मिक्स्ड डबल्स खिताब है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...