मेड्रिड ओपन : मुश्किल जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे अल्कराज, कैस्पर रूड हारकर बाहर

अल्कराज पहला सेट बुरी तरह हारने के बाद वापसी करने में कामयाब हुए।
अल्कराज पहला सेट बुरी तरह हारने के बाद वापसी करने में कामयाब हुए।

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी और टॉप सीड कार्लोस अल्कराज मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। पहले दौर में बाई पाने वाले 19 वर्षीय अल्कराज को दूसरे दौर के मुकाबले में कड़ी टक्कर झेलनी पड़ी। उन्होंने फिनलैंड के एमिल रुसुवुरी को 2-6, 6-4, 6-2 से मात दी। अल्कराज पहला सेट आसानी से गंवा बैठे थे जिसके बाद फैंस को लग रहा था कि वह हार जाएंगे, लेकिन इस युवा स्पेनिश खिलाड़ी ने अपना ध्यान बनाए रखा और वापसी कर मैच अपने नाम किया।

कार्लोस अल्कराज ने पिछले साल मेड्रिड ओपन का खिताब जीता था। तब उन्होंने राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच और ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव जैसे दिग्गजों को हराकर क्ले कोर्ट के इस मास्टर्स टूर्नामेंट को अपने नाम कर सभी को चौंका दिया था। नोवाक जोकोविच की गैर मौजूदगी में इस बार वह खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। तीसरे दौर में अल्कराज का मुकाबला बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। ग्रिगोर ने दूसरे दौर में फ्रांस के ग्रेगरी बारेरे को 7-6, 7-6 से हराया।

दिन के बड़े उलटफेर में तीसरी सीड नॉर्वे के कैस्पर रूड टूर्नामेंट से बाहर हो गए। खराब प्रदर्शन से जूझ रहे रूड को दूसरे राउंड में इटली के क्वालिफायर मतेओ अर्नाल्डी ने 6-3, 6-4 से मात दी। रूड ने इस सीजन एस्टोरिल ओपन के रूप में इकलौता खिताब जीता है, जबकि इसके अलावा वह किसी भी अन्य टूर्नामेंट में क्वार्टरफाइनल तक नहीं पहुंच पाए हैं।

पांचवी वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुब्लेव ने दूसरे दौर में पूर्व विश्व नंबर 3 स्टेन वावरिंका को मात दी। रुब्लेव ने 2013 के उपविजेता वावरिंका को 7-5, 6-4 से हराया। अब तीसरे दौर में रुब्लेव का मुकाबला 28वीं सीड जापान के योशिहितो निशिओका से होगा।

वहीं पहली बार टूर्नामेंट में भाग ले रहे डेनमार्क के छठी सीड होल्गर रूने ने कजाकिस्तान के ऐलेग्जेंडर बुब्लिक को 6-1, 4-6, 7-6 से मात दी। रुने ने कड़े मुकाबले में तीसरे सेट में मैच प्वाइंट बचाते हुए जीत हासिल की। रुने तीसरे दौर में स्पेन के डेविडोविच फोकीना का सामना करेंगे।

दो बार यहां विजेता रह चुके और 13वीं सीड जर्मनी के ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव ने तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। उनके अलावा 10वीं वरीयता प्राप्त रूस के कैरन खाचानोव, 12वीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज, क्रोएशिया के 17वीं वरीयता प्राप्त बोर्ना कोरिच ने भी तीसरे दौर में स्थान बना लिया है।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now