बार्सिलोना ओपन : गत विजेता और टॉप सीड कार्लोस अल्कराज फाइनल मे, दूसरी सीड सितसिपास से होगा मुकाबला

सितसिपास साल 2018 और 2021 में यहां उपविजेता रहे हैं।
सितसिपास साल 2018 और 2021 में यहां उपविजेता रहे हैं।

गत चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज बार्सिलोना ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। 19 वर्षीय और टॉप सीड स्पेनिश खिलाड़ी ने सेमिफाइनल में ब्रिटेन के 12वीं सीड डैन ईवांस के खिलाफ आसानी से 6-2, 6-2 से जीत हासिल की।

अल्कराज ने ईवांस को हराने में महज 81 मिनट का समय लिया और सीजन के अपने पहले क्ले कोर्ट फाइनल में पहुंचे। जीत के बाद अल्कराज ने बेहद खुशी जताई। उन्होंने कहा,

बार्सिलोना में खेलना काफी खास होता है। जब मैं छोटा था तो यहां मुकाबले देखने आया करता था और इस क्लब (टेनिस) में भी कुछ समय खेला। मुझे यह क्लब और यह टूर्नामेंट काफी ज्यादा पसंद है। मुझे यहां खेलने में काफी सहजता महसूस होती है।

फाइनल में अल्कराज का मुकाबला ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा जो दूसरी सीड हैं। सितसिपास ने दूसरे सेमीफाइनल में इटली के लोरेंजो मुसेटी को कड़े मुकाबले में 6-4, 5-7, 6-3 से मात दी। पिछले हफ्ते मोंटे-कार्लो मास्टर्स में मुसेटी ने विश्व नंबर 1 जोकोविच को हराकर बाहर किया था और ऐसे में सितसिपास के खिलाफ दूसरे सेट में जब मुसेटी जीते तो लग रहा था कि वह एक और उलटफेर कर देंगे। लेकिन सितसिपास ने मैच बचाने में कामयाबी पाई।

सितसिपास साल 2018 और 2021 में यहां फाइनल में पहुंचे थे लेकिन दोनों ही बार राफेल नडाल ने उन्हें हराया था। इस साल की शुरुआत में सितसिपास ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल तक पहुंचे थे लेकिन वहां नोवाक जोकोविच ने उन्हें हराकर खिताब जीता। उसके बाद से सितसिपास का यह पहला फाइनल होगा और ऐसे में वह ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगे।

अल्कराज और सितसिपास के बीच आज तक कुल 3 मैच हुए हैं और तीनों ही अल्कराज के नाम रहे हैं। 2021 में यूएस ओपन के तीसरे दौर में अल्कराज ने सितसिपास को मात दी थी, इसके बाद पिछले साल मियामी मास्टर्स के चौथे दौर में वह जीते। आखिरी बार दोनों पिछले साल बार्सिलोना ओपन में ही आमने-सामने थे जहां क्वार्टर-फाइनल में 18 वर्षीय अल्कराज ने सितसिपास को हराते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

App download animated image Get the free App now