मियामी ओपन : क्वार्टर-फाइनल में पहुंची विश्व नंबर 2 सबालेंका, रिबाकिना भी जीत के साथ अंतिम-8 में

सबालेंका मौजूदा सीजन में पांचवी बार किसी टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में पहुंची हैं।
सबालेंका मौजूदा सीजन में पांचवी बार किसी टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में पहुंची हैं

इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले बेलारूस की आर्यना सबालेंका मियामी ओपन के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गई हैं। विश्व नंबर 2 सबालेंका ने राउंड ऑफ 16 में चेक रिपब्लिक की बारबरा क्रेजचिकोवा को मात देकर जीत हासिल की। दूसरी सीड सबालेंका ने 16वीं वरीयता प्राप्त क्रेजचिकोवा को 6-3, 6-2 से हराया। सबालेंका इस सीजन में पांचवी बार किसी प्रतियोगिता के क्वार्टर-फाइनल में पहुंची हैं। पिछले ही हफ्ते सबालेंका इंडियन वेल्स WTA 1000 टूर्नामेंट में उपविजेता रही थीं।

सबालेंका फिलहाल टूर्नामेंट में टॉप वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं क्योंकि विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक प्रतियोगिता से पहले ही हट गईं। क्वार्टर-फाइनल में सबालेंका का मुकाबला रोमानिया की सोराना सर्स्टी से होगा। सोराना ने प्री-क्वार्टरफाइनल में चेक रिपब्लिक की मार्केता वोंदरुसोवा को 7-6, 6-4 से हराया।

दिन के एक अन्य मुकाबले में 10वीं सीड कजाकिस्तान की ऐलिना रिबाकिना ने भी जीत के साथ अंतिम-8 में जगह बनाई। पिछले हफ्ते इंडियन वेल्स का खिताब जीतने वाली रिबाकिना ने चौथे दौर में बेल्जियम की ऐलीज मर्टेन्स पर 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की। रिबाकिना के पास इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के WTA 1000 टाइटल एक ही सीजन में जीतने का मौका है। इन दोनों खिताबों को Sunshine Double कहा जाता है।

रिबाकिना अगर ऐसा करती हैं तो यह उपलब्धि हासिल करने वाली इतिहास की छठी महिला खिलाड़ी होंगी। क्वार्टर-फाइनल में रिबाकिना का सामना इटली की मार्टिना ट्राविसेन से होगा। 25वीं सीड ट्राविसेन ने चौथे दौर में 24वीं वरीयता प्राप्त लात्विया की येलेना ओस्तापेंको को मात दी। 15वीं सीड पेत्रा क्वितोवा भी जीत के साथ अगले दौर में पहुंच गई हैं। ओस्तापेंको साल 2018 में यहां उपविजेता रही थीं।

दिन के आखिरी मैच में 2021 की उपविजेता बियांका एंड्रूस्कू को चोट के कारण बाहर होना पड़ा। कनाडा की बियांका चौथे दौर में 18वीं सीड रूस की एकतरिना एलेग्जेंड्रोवा के खिलाफ खेल रही थीं लेकिन दूसरे सेट में चोट के कारण हटना पड़ा।

App download animated image Get the free App now