Australian Open : शानदार वापसी कर दूसरे दौर में जीते एंडी मरे, पांच घंटे से भी अधिक चला मुकाबला

एंडी मरे ने दो सेट गंवाने के बाद वापसी की और तीन सेट जीत मैच अपने नाम किया।
एंडी मरे ने दो सेट गंवाने के बाद वापसी की और तीन सेट जीत मैच अपने नाम किया

पूर्व विश्व नंबर 1 ब्रिटेन के एंडी मरे ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। मरे ने दूसरे दौर में बेहद रोमांचक मैच में जीत दर्ज की 6 सालों के बाद टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंचे। मरे ने 5 घंटे 45 मिनट चले मैच में ऑस्ट्रेलिया के थनासी कोक्किनाकिस को 4-6, 6-7, 7-6, 6-3, 7-5 से हराया।

मरे और थनासी के बीच यह मैच देर रात शुरु हुआ था और जब मैच खत्म हुआ तब मेलबर्न में सुबह के 4 बज चुके थे। अपने करियर में 11वीं बार मरे किसी मुकाबले में शुरुआती दो सेट हारने के बाद वापसी करते हुए जीते हैं और ये एक रिकॉर्ड है। मरे ने पूरी जान लगाकर मुकाबला खेला और थनासी के शानदार फोरहैंड के आगे टिके रहे। थनासी पर जीत के बाद मरे को खुद भी यकीन नहीं हुआ।

मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैंने वापसी करते हुए जीत हासिल की। थनासी की सर्विस गजब की थी और उनका फोरहैंड बहुत दमदार था। मुझे नहीं पता कि मैंने कैसे इससे पार पा लिया। अब शुरुआती दो सेट हारने के बाद वापसी कर मैच जीतने वालों में मैंने रिकॉर्ड बना लिया है। मुझे इसका अनुभव हो गया है और इसी के सहारे मैं खेलता हूं।

पहले दौर में भी मरे ने खासा पसीना बहाया था और इटली के मतेओ बेरेतिनी को 4 घंटे 52 मिनट तक चले मैच में पांच सेटों में हराया था। एंडी मरे अपने करियर में 5 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता रहे हैं लेकिन खिताब को कभी हासिल नहीं कर पाए।

साल 2010, 2011, 2013, 2015 और 2016 में वह फाइनल में हारे थे। साल 2017 में चौथे दौर तक पहुंचने वाले मरे अब जाकर दूसरे दौर से आगे बढ़े हैं। अब मरे तीसरे दौर में 24वीं सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा का सामना करेंगे।

App download animated image Get the free App now