Australian Open : नोवाक जोकोविच जीत के साथ तीसरे दौर में, दूसरी सीड कैस्पर रूड उलटफेर का शिकार

जोकोविच 15वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं।
जोकोविच 15वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं

ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दिन पुरुष सिंगल्स में नोवाक जोकोविच ने अपनी बादशाहत साबित करते हुए तीसरे दौर में जगह बनाई। पूर्व विश्व नंबर 1 और 9 बार के विजेता जोकोविच ने दूसरे दौर में फ्रांस के एंजो कुआकोड को 6-1, 6-7, 6-2, 6-0 से हराया। जोकोविच इस महीने की शुरुआत में खेले गए एडिलेड ओपन के बाद से ही पैर की दिक्कत से जूझ रहे हैं और यही वजह है कि दूसरे दौर के मुकाबले में वह बाएं पैर पर पट्टी बांधे खेलते दिखे। लेकिन जोकोविच ने इस चोट को अपनी जीत के बीच नहीं आने दिया।

21 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीत चुके जोकोविच इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन को जीतकर राफेल नडाल के 22 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम की बराबरी करने का लक्ष्य बनाए हुए हैं। नडाल पहले ही दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। ऐसे में जोकोविच के पास खिताब जीतने का और भी सुनहरा मौका है। हालांकि इस कोशिश में उनके पैर की चोट उन्हें परेशान कर सकती है। चौथी सीड जोकोविच का मुकाबला तीसरे दौर में बुल्गारिया के 27वीं सीड ग्रेगोर दिमित्रोव से होगा जिन्होंने सर्बिया के लेस्ली जेरे को हराया।

रुड, फ्रिट्ज हुए उलटफेर का शिकार

चौथे दिन कई बड़े उलटफेर भी देखने को मिले। दूसरी सीड नॉर्वे के कैस्पर रूड को अमेरिका के जेसन ब्रूक्सबी ने 6-3, 7-5, 6-7, 6-2 से हराकर बाहर किया। रूड खिताब के दावेदारों में गिने जा रहे थे। वहीं 8वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

फ्रिट्ज को ऑस्ट्रेलिया के ऐलेक्सी पॉपिरिन ने 6-7, 7-6, 6-4, 6-7, 6-2 से मात दी। फिर 12वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव भी निचली रैंकिंग वाले अमेरिकी खिलाड़ी माइकल मोह से हार गए।

14वीं सीड स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्ता, 25वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के डेविडोविच फोकिना, 23वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन भी उलटफेर में हारकर बाहर हो गए। 5वीं वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुब्लेव ने एमिल रुसोवरी को 6-2, 6-4, 7-6, 6-3 से मात दी। 9वीं वरीयता प्राप्त डेनमार्क के होल्गर रुने अमेरिका के मैक्सिम क्रेसी को सीधे सेटों में हराकर तीसरे दौर में पहुंचे।

App download animated image Get the free App now