सर्बिया ओपन : रोहन बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी डबल्स के पहले दौर में गत विजेता जोड़ी से हारी

बोपन्ना पिछले साल भी इस टूर्नामेंट के डबल्स मुकाबलों के पहले दौर में हार गए थे।
बोपन्ना पिछले साल भी इस टूर्नामेंट के डबल्स मुकाबलों के पहले दौर में हार गए थे।

भारत के रोहन बोपन्ना सर्बिया ओपन के पुरुष डबल्स के पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बोपन्ना इस प्रतियोगिता मे नए जोड़ीदार नीदरलैंड के मेथ्यू मिडलकूप के साथ खेल रहे थे। बोपन्ना-मेथ्यू की जोड़ी को राउंड ऑफ 16 में गत विजेता सर्बिया के माते साबानोव और ईवान साबानोव की जोड़ी ने 6-3, 6-7, 10-6 से मात दी। पहला सेट हारने के बाद बोपन्ना-मेथ्यू ने संघर्ष करते हुए मैच तीसरे सेट के टाईब्रेकर में ले जाने में सफलता हासिल की, लेकिन तीसरे सेट में सर्बियाई भाईयों की जोड़ी भारतीय-डच जोड़ी पर भारी पड़ी। पिछले साल भी बोपन्ना टूर्नामेंट के पहले दौर में हार गए थे।

देश के नंबर 1 डबल्स टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना पिछले ही हफ्ते अपने दूसरे जोड़ीदार ब्रिटेन के जेमी मरे के साथ खेलते हुए मोंटे-कार्लो मास्टर्स के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। ऐसे में पहले दौर में मिली ये हार निराश करने वाली है। मोंटे-कार्लो में बोपन्ना को जोड़ीदार रहे मरे इस हफ्ते बार्सिलोना ओपन में भाग ले रहे हैं।

डबल्स के अन्य मुकाबलों में दूसरी वरीयता प्राप्त इटली के फेबियो फोग्निनी और साइमन बोलिली की जोड़ी ने सर्बिया के हमाद मेदजेदोविच और चेक रिपब्लिक के जाकुब मेनसिक को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से मात देते हुए क्वार्टर-फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टरफाइनल में इटली की जोड़ी का सामना पिछली बार की उपविजेता उरुग्वे के एरियल बेहर-इक्वाडोर के गोंजालो एस्कोबार से होगा।वहीं एक अन्य मैच में पाकिस्तान के एसाम-उल हक कुरैशी और उनके कजाकिस्तानी जोड़ीदार एलेग्जेंडर नेदोविसोव की जोड़ी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

टॉप सीड क्रोएशिया के मेट पेविच और निकोला मेक्तिक की जोड़ी डबल्स के पहले दौर में आज मेक्सिको के हांस हाच और ऑस्ट्रिया के फिलिप ओस्वाल्ड की जोड़ी का सामना करेगी। टॉप सीड क्रोएशियाई जोड़ी को पिछले हफ्ते मोंटे-कार्लो मास्टर्स में दूसरी वरीयता मिली थी लेकिन वे क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए थे।