सिनसिनाटी ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे जोकोविच, दो साल बाद खेला अमेरिकी धरती पर मुकाबला

Western & Southern Open - Day 4
जोकोविच ने आखिरी बार अमेरिका में यूएस ओपन 2021 का फाइनल खेला था।

नोवाक जोकोविच सिनसिनाटी ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। जोकोविच को इस एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के दूसरे दौर में विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ वॉकओवर मिल गया। स्पेन के एलेहांद्रो फोकीना बीच मैच तकलीफ के कारण मुकाबले से हट गए। इस समय जोकोविच पहला सेट 6-4 से जीत चुके थे। पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी पूरे दो साल के बाद अमेरिकी धरती पर मैच खेल रहे हैं।

जोकोविच साल 2021 में यूएस ओपन के उपविजेता रहे थे। इसके बाद अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया और जोकोविच 2022 में अमेरिका में हुए किसी भी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

इस साल मई में अमेरिकी सरकार ने यात्रियों के लिए कोविड-19 संबंधी नियमों में छूट दी जिस कारण अब जोकोविच अमेरिका में टूर्नामेंट खेल रहे हैं। जोकोविच साल 2018 और 2020 में यहां विजेता रह चुके हैं। तीसरे दौर में जोकोविच का सामना फ्रांस के गेल मोनफील्स से होगा। मोनफील्स ने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के ऐलेक्स डि मिनोर को मात दी।

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने भी तीसरे दौर में जगह बना ली है। अल्कराज ने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉमसन को 7-5, 4-6, 6-3 से मात दी। तीसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव इटली के लोरेंजो मुसेटी के खिलाफ 6-3, 6-2 से जीत दर्ज कर अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहे।

बड़े उलटफेर का दिन

टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले। गत चैंपियन 15वीं सीड क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच को पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज ने 5-7, 6-3, 6-3 से हराया। पांचवी सीड कैस्पर रूड के लिए दूसरे दौर में ही सफर समाप्त हो गया। रूड को ऑस्ट्रेलिया के मैक्स पर्सेल ने 6-4, 3-6, 6-4 से हराया। आठवीं सीड इटली के यैनिक सिनर भी उलटफेर का शिकार हुए और सर्बिया के दुसान लाजोविच के हाथों हार गए। सिनर ने बीते रविवार ही कनाडा ओपन का मास्टर्स खिताब अपने नाम किया था।

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now