Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : गत विजेता सितसिपास क्वार्टर-फाइनल में, ज्वेरेव भी अंतिम 8 में 

2021 में मोंटे-कार्लो जीतकर सितसिपास ये कारनामा करने वाले पहले ग्रीक खिलाड़ी बने थे।
2021 में मोंटे-कार्लो जीतकर सितसिपास ये कारनामा करने वाले पहले ग्रीक खिलाड़ी बने थे।

गत चैंपियन ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने सीजन के पहले क्ले कोर्ट एटीपी 1000 टूर्नामेंट मोंटे-कार्लो मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। तीसरी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने सर्बिया के गैर वरीय लास्लो डेरी को कड़े मैच में 7-5, 7-6 से मात दी। पिछले साल एंड्री रूब्लेव को हराकर खिताब जीतने वाले पहले ग्रीक खिलाड़ी बने सितसिपास अब क्वार्टरफाइनल में 12वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन का सामना करेंगे। डिएगो ने राउंड ऑफ 16 में इटली के युवा खिलाड़ी लोरेंजो मुसेटी को 2-6, 6-4, 6-3 से मात दी। श्वॉर्ट्जमैन इससे पहले साल 2017 में मोंटे-कार्लो के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे।

विश्व नंबर 3 और टूर्नामेंट में बचे टॉप सीड खिलाड़ी जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव भी अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। क्वार्टरफाइनल में ज्वेरेव का सामना इटली के जैनिक सिनर से होगा। 9वीं वरीयता प्राप्त सिनर ने पांचवी वरीय और पिछले साल के उपविजेता रूस के एंड्री रुब्लेव को 5-7, 6-1, 6-3 से मात दी।

14 साल बाद अमेरिकी खिलाड़ी अंतिम 8 में

अमेरिका के 10वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज ने अपने हमवतन सेबेस्टियन कोर्डा को 7-6, 7-5 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। 14 साल बाद कोई अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी मोंटे-कार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। उनसे पहले साल 2008 में सैम क्वेरी आखिरी अमेरिकी खिलाड़ी थे जिन्होंने टूर्नामेंट के अंतिम 8 में स्थन पक्का किया था। पिछले महीने राफेल नडाल को हराकर इंडियन वेल्स मास्टर्स जीतने वाले 24 साल के फ्रिट्ज क्वार्टरफाइनल में एटीपी 36 रैंकिंग वाले स्पेन के एलाहांद्रो फोकीना का सामना करेंगे।

👀 on the prize @Taylor_Fritz97 wins the ⚔️ of the young Americans, edging past Korda 7-6 (4) 7-5@ROLEXMCMASTERS | #RolexMCMasters https://t.co/5dJj0ly3vY

फोकीना ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच को तीन सेट तक चले मैच में मात देते हुए सभी को हैरान कर दिया था। अन्य मुकाबलों में 11वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने स्पेन के एलबर्ट रेमोस को 7-6, 6-2 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टरफाइनल में हर्कग्ज का सामना बुल्गारिया के गैर वरीय ग्रेगोर दिमित्रोव से होगा। ग्रेगोर ने चौथी वरीयता प्राप्त नॉर्वे के कैस्पर रूड को हराकर बाहर किया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment