Create

Stuttgart Open : क्वार्टर फाइनल में पहुंची रदुकानू, विश्व नंबर 1 स्वियातेक से होगा सामना

यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रदुकानू का ये पहला क्ले कोर्ट क्वार्टरफाइनल होगा।
यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रदुकानू का ये पहला क्ले कोर्ट क्वार्टरफाइनल होगा।

ब्रिटेन की युवा टेनिस सनसनी एम्मा रदुकानू जर्मनी में खेले जा रहे स्टटगार्ट ओपन यानी Porsche टेनिस ग्रॉं प्री के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। 2021 यूएस ओपन विजेता और आठवीं वरीयता प्राप्त रदुकानू ने राउंड ऑफ 16 में जर्मनी की तमारा कोरपेश को तीन सेट तक चले मैच मं 6-0, 2-6, 6-1 से हराया। लकी लूसर के रूप में टूर्नामेंट में आईं तमारा ने पहला सेट बेहद आसानी से हारने के बाद दूसरे सेट में रदुकानू को हराते हुए सभी को चौंका दिया। हालांकि जीत रदुकानू की ही हुई। रदुकानू अब विश्व नंबर 1 पोलैंड की ईगा स्वियातेक से भिड़ेंगी जो इस सीजन लगातार तीन WTA 1000 खिताब जीतकर शानदार फॉर्म में हैं।

Two recent Grand Slam champions will clash in Stuttgart! https://t.co/aRLybKCd4q

इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ चुकीं रदुकानू के टेनिस करियर का ये पहला क्ले कोर्ट क्वार्टरफाइनल है।

सक्कारी बीच मैच हटीं, प्लिसकोवा बाहर

चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी को दूसरे दौर के अपने मैच में चोट के कारण हटना पड़ा। सक्कारी जर्मनी की गैर वरीय लॉरा सीगमंड के खिलाफ खेल रही थीं और मैच से हटते समय सक्कारी 4-6, 1-3 से पीछे थीं।

First career Top 10 win!Liudmila Samsonova beats Karolina Pliskova 6-4, 6-4 to reach the quarterfinals of the Porsche Tennis Grand Prix, saving all 4 break points faced! https://t.co/vBn0xifMEi

साल 2018 की चैंपियन और छठी वरीयता प्राप्त चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिसकोवा भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। प्लिसकोवा को दूसरे दौर में रूस की गैर वरीय लोदलीना सेमसनोवा ने 6-4, 6-4 से हराया। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त और पिछली बार की उपविजेता बेलारूस की आर्यना सबालेंका क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कायमाब रहीं। सबालेंका ने दूसरे दौर में पूर्व यूएस ओपन विजेता कनाडा की बियांका एंड्रूस्कू को 6-1, 3-6, 6-2 से मात दी।

स्टटगार्ट ओपन यूरोपीय इनडोर महिला टेनिस की सबसे पुरानी प्रतियोगिता है और साल 1978 में शुरु हुई थी। फिलहाल ये WTA 500 स्तर का ईवेंट है। अमेरिका की मार्टिना नवरातिलोवा के नाम रिकॉर्ड 6 बार ये खिताब जीतने का रिकॉर्ड है। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ली बार्टी ने ये खिताब जीता था, लेकिन मार्च में संन्यास की घोषणा के बाद इस बार वो टूर्नामेंट में नहीं हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment