Create

कोर्ट पर प्रैक्टिस करते फेडरर ने शेयर किया वीडियो, फैंस वापसी के इंतजार में 

पिछले साल विम्बल्डन के बाद फेडरर ने कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है।
पिछले साल विम्बल्डन के बाद फेडरर ने कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है।

पिछले 8 महीनों से टेनिस कोर्ट के एक्शन से दूर रहने वाले रॉजर फेडरर के फैंस के लिए अच्छी खबर है। पूर्व विश्व नंबर 1 इस खिलाड़ी ने अपने प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। वीडियो में फेडरर अपना शानदार फोरहैंड लगाते देखे जा सकते हैं। ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वो जल्द से जल्द फेडरर का खेल कोर्ट पर देख पाएं। फेडरर ने पिछले साल विम्बल्डन के क्वार्टर-फाइनल में मिली हार के बाद कोई मुकाबला नहीं खेला है और अगस्त में अपने घुटने की सर्जरी करवाई थी।

चोट की वजह से कोर्ट से दूर

विम्बल्डन 2021 के क्वार्टर-फाइनल में हर्कग्ज ने फेडरर को सीधे सेटों में हराया थ।
विम्बल्डन 2021 के क्वार्टर-फाइनल में हर्कग्ज ने फेडरर को सीधे सेटों में हराया थ।

40 साल के फेडरर ने 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 20वां ग्रैंड स्लैम जीता था, और इसके बाद उनके नाम कोई ग्रैंड स्लैम टाइटल नहीं रहा है। 2019 में इस स्विस खिलाड़ी ने विम्बलडन के फाइनल में जगह बनाई थी जहां जोकोविच ने उन्हें हराया था। साल 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान फेडरर चोटिल हुए। अगले ही महीने फरवरी में उन्हें घुटने की सर्जरी करवानी पड़ी और उन्होंने पूरा सीजन ऑफ ले लिया।

Just seeing Roger Federer hitting a ball made this whole year better

साल 2021 में फेडरर ने कतर ओपन से वापसी की लेकिन क्वार्टर-फाइनल में हार गए। फ्रेंच ओपन में भी फेडरर ने राउंड ऑफ 16 तक का सफर तय किया लेकिन फिर घुटने में दिक्कत की वजह से नाम वापस ले लिया। इसके बाद विम्बलडन के क्वार्टर-फाइनल में 39 साल की उम्र में पहुंचकर फेडरर ओपन ऐरा के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने जहां उन्हें सीधे सेटों में ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने हराया। 19 सालों में पहली बार फेडरर ने विम्बल्डन में कोई मुकाबला सीधे सेटों में गंवाया था। तब से फेडरर ने कोई मैच नहीं खेला है।

इस साल वापसी की उम्मीद

इस साल के लिए फेडरर की टीम ने पहले ही ऐलान किया था कि विम्बल्डन तक वो कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन अब जब फेडरर ने ये वीडियो पोस्ट किया है, तो फैंस को उम्मीद है कि वो धीरे-धीरे चोट से उबर रहे हैं और जल्द ही किसी टूर्नामेंट के जरिए कोर्ट पर वापसी कर सकते हैं। फेडरर हाल ही में जारी एटीपी रैंकिंग में 26वें स्थान पर आ गए हैं। फेडरर अपने करियर में कुल 310 हफ्तों तक एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 बने रहे और लगातार सबसे ज्यादा 237 हफ्तों तक पहले नंबर पर रहने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment