मियामी ओपन : ईगा स्वियातेक पहुंची सेमीफाइनल में, पॉला बडोसा चोट के कारण बाहर

20 साल की ईगा स्वियातेक सोमवार को जारी होने वाली WTA रैंकिंग में नंबर 1 बन जाएंगी।
20 साल की ईगा स्वियातेक सोमवार को जारी होने वाली WTA रैंकिंग में नंबर 1 बन जाएंगी।

जल्द आधिकारिक रूप से दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी बनने वाली पोलैंड की ईगा स्वियातेक मियामी ओपन के महिला सिंगल्स सेमीफाइनलमें पहुंच गई हैं। 20 साल की ईगा ने 28वीं वरीयता प्राप्त चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा को 6-3, 6-3 से हराया। पिछले 5 हफ्तों में ईगा कतर टोटल ओपन और इंडियन वेल्स के रूप में लगातार दो WTA 1000 ईवेंट जीत चुकी हैं और जिस अंदाज में वो खेल रही हैं, मियामी ओपन की महिला सिंगल्स की सबसे मजबूत दावेदार भी वही लग रही हैं।

मियामी ओपन के बाद जारी होने वाली नई WTA रैंकिंग में ईगा विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बन जाएंगी। पिछले हफ्ते मियामी ओपन के शुरु होते ही ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ली बार्टी ने 25 साल की उम्र में प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास की घोषणा की। बार्टी उस समय विश्व नबंर 1 थीं, और अब भी WTA की पुरानी रैंकिंग में वो नंबर 1 दिखाई दे रही हैं। नई जारी होने वाली रैंकिंग में ईगा बार्टी की जगह ले लेंगी।

चोट के कारण बीच मैच हटीं बडोसा

टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स में पांचवी वरीयता प्राप्त स्पेन की पॉला बडोसा ने अमेरिका की जेसिका पेगुला को वॉकओवर दे दिया। मैच के पहले सेट के दौरान बडोसा 1-4 से पीछे चल रही थीं जब उन्होंने तबियत खराब होने की बात कही और बीच मैच से हट गईं।

मैच के बाद बडोसा ने सोशल मीडिया के जरिए भी अपने स्वास्थ्य की जानकारी फैंस को दी। इस सीजन मियामी ओपन में बडोसा ने अभी तक जीते तीनों मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया था, और वो इस क्वार्टर-फाइनल मुकाबले में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं थीं। बडोसा सोमवार को जारी होने वाली नई रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ जाएंगी। अगर वो ये मैच जीत जातीं, तो विश्व नंबर 2 खिलाड़ी बन जातीं।

वहीं 16वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला पहली बार मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। अब मियामी ओपन के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में पेगुला का सामना ईगा स्वियातेक से होगा। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में नेओमी ओसाका और बेलिंडा बेन्सिक आमने-सामने होंगी।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now