Create

मियामी ओपन : विश्व नंबर 1 स्वियातेक की लगातार 14वीं जीत, नेओमी ओसाका क्वार्टर-फाइनल में पहुंची

ईगा स्वियातेक इस टूर्नामेंट से पहले लगातार दो WTA 1000 ईवेंट जीत चुकी हैं।
ईगा स्वियातेक इस टूर्नामेंट से पहले लगातार दो WTA 1000 ईवेंट जीत चुकी हैं।

हाल ही में WTA विश्व नंबर 1 घोषित हुईं पोलैंड की ईगा स्वियातेक ने मियामी ओपन के क्वार्टर-फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 20 साल की स्वियातेक ने अमेरिका की कोको गॉफ को बेहद आसानी से सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराते हुए अंतिम 8 में स्थान पक्का किया। स्वियातेक ने 18 साल की गॉफ को हराने में सवा घंटे का समय लिया और इस सीजन की अपनी लगातार 14वीं जीत दर्ज की।

Into the Miami quarterfinals for the first time 🥳Soon-to-be No.1 @iga_swiatek stretches her career-best win streak to 14 matches with a 6-3, 6-1 victory over Gauff!#MiamiOpen https://t.co/8B710GHiy2

स्वियातेक ने इस सीजन फरवरी में दोहा WTA 1000 खिताब जीता, इसके बाद पिछले हफ्ते इंडियन वेल्स का टाइटल अपने नाम किया और अब उनके और मियामी ओपन के बीच सिर्फ 3 जीतों का फासला है। अगर स्वियातेक मियामी ओपन जीत लेती हैं तो एक ही सीजन में इंडियन वेल्स और मियामी ओपन जीतने वाली इतिहास की सिर्फ चौथी महिला खिलाड़ी होंगी। आज तक स्टेफी ग्राफ (1994, 1996), किम क्लाइज्टर्स (2005) और विक्टोरिया अजारेंका (2016) ने ही ये कारनामा किया है। अगले सप्ताह सोमवार को जारी होने वाली WTA रैंकिंग में स्वियातेक नंबर 1 दिखेंगी। क्वार्टर-फाइनल में स्वियातेक 28वीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा से भिड़ेंगी जिन्होंने चौथे दौर में 21वीं वरीयता प्राप्त वेरोनिका कुदरमेतोवा पर जीत दर्ज की। पेत्रा क्वितोवा एक समय दूसरे सेट में 0-4 से पीछे चल रही थीं, लेकिन उन्होंने इसके बाद लगातार 6 गेम जीतकर सभी को हैरान कर दिया।

पिछले मैच में वॉकओवर पाने वाली पूर्व विश्व नंबर 1 जापान की नेओमी ओसाका ने भी महिला सिंगल्स के क्वार्टर-फाइनल में जगह बना ली है। चौथे दौर में ओसाका ने अमेरिका की एलिसन रिस्के को 6-3, 6-4 से मात दी। जीत के बाद नेओमी ने एरीना में मौजूद सभी दर्शकों का विशेष रूप से समर्थन के लिए धन्यवाद भी किया।

क्वार्टर-फाइनल में ओसाका का मुकाबला अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स से होगा। 9वीं वरीय कॉलिन्स ने आठवीं वरीयता प्राप्त ट्यूनिशिया की ओन्स ज्यूबर को 6-2, 6-4 से चौथे राउंड में मात दी। ओसाका के अलावा ऑस्ट्रेलिया की डारिया सिवेल ने भी अंतिम 8 में जगह बनाई। डारिया ने इटली की लूसिया ब्रॉन्जेटी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 5-7, 6-4, 7-5 से हराया।

The Women’s Singles Quarterfinals are set! 🙌 Predictions?! 👀👇 https://t.co/bOasMrmYrD

एक अन्य राउंड ऑफ 16 मैच में यूकेन की एनहिलिना कलिनिना बीच मैच हट गईं। कलिनिनी ने 16वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला को वॉकओवर दिया। वहीं इस टूर्नामेंट में तहलका मचाने वाली 16 साल की चेक रिपब्लिकन खिलाड़ी लिडा फ्रूवविरतोवा का टूर्नामेंट का सफर समाप्त हो गया। चौथे दौर में लिडा को स्पेन की पांचवी वरीयता प्राप्त पॉला बडोसा ने 6-2, 6-3, से हराया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment