Create

इंडियन वेल्स : क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे नडाल और गत चैंपियन कैमरून नॉरी, महिला सिंगल्स में हालेप और स्विआतेक सेमीफाइनल में 

नडाल 3 बार इंडियन वेल्स का खिताब जीत चुके हैं।
नडाल 3 बार इंडियन वेल्स का खिताब जीत चुके हैं।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी और सबसे ज्यादा पुरुष एकल ग्रैंड स्लैम के विजेता राफेल नडाल इंडियन वेल्स मास्टर्स के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गए हैं। चौथी वरीयता प्राप्त नडाल ने प्री-क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के 17वीं वरीयता प्राप्त राइली ओपेलका को 7-6, 7-6 से मात दी। ओपेलका ने नडाल को काफी कड़ी चुनौती दी और दोनों सेट में उन्हें काफी परेशान किया। लेकिन अनुभव के दम पर नडाल ने जीत हासिल की। नडाल 3 बार इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। और अब चौथे खिताब की तलाश में हैं।

क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना वाइल्ड कार्ड धारक ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा जिन्हें चौथे दौर के मुकाबले में वॉकओवर मिला। इटली के जैनिक सिनर ने तबियत खराब होने के कारण मैच से नाम वापस लिया जिस कारण किर्गियोस आगे बढ़े।

Defending Champ ➡️ Quarterfinals @cam_norrie closes out a 6-2, 6-4 victory over Jenson Brooksby, scoring his 13th consecutive win on U.S. soil. #IndianWells https://t.co/huei8f6P7S

गत विजेता ब्रिटेन के कैमरून नॉरी भी अंतिम 8 मे पहुंच गए हैं। नॉरी ने चौथे दौर में अमेरिका के जेंसन ब्रूक्सबी को आसानी से 6-2, 6-4 से मात दी। नॉरी क्वार्टर-फाइनल में स्पेन के 19वीं वरीयता प्राप्त कार्लोस आल्कराज से भिड़ेंगे। कार्लोस ने चौथे दौर में फ्रांस के गेल मोनिफिल्स को 7-5, 6-1 से हराया। गेल ने तीसरे दौर में डेनिल मेदवेदेव को हराकर बाहर किया था। रूस के एड्री रूब्लेव भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज को 7-6, 6-4 से मात दी। रुब्लेव अंतिम 8 के मैच में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव का सामना करेंगे। वहीं आखिरी क्वार्टर-फाइनल में सर्बिया के केसमानोविच और अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज का मैच होगा।

हालेप-स्विआतेक में मुकाबला

महिला सिंगल्स में 24वीं वरीयता प्राप्त रोमेनिया की सिमोना हालेप ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच को आसानी से 6-1, 6-1 से हराया और सेमीफाइनल में जगह पक्की की। हालेप सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की इगा स्विआतेक से भिड़ेंगी जिन्होंने अमेरिकी की मेडिसन कीज को 6-1, 6-0 से मात दी। हालेप 2015 की एकल चैंपियन हैं।

महिला सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में ईगा स्विआतेक का सामना सिमोना हालेप से होगा।
महिला सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में ईगा स्विआतेक का सामना सिमोना हालेप से होगा।

महिला सिंगल्स में तीसरे क्वार्टर-फाइनल में ग्रीस की मारिया सक्कारी का सामना कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना से होगा। आखिरी क्वार्टर-फाइनल में स्पेन की पॉलो बडोसा और रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...