Create

मियामी ओपन : क्वार्टर-फाइनल में हारे मेदवेदेव, गत चैंपियन हर्कग्ज ने दी मात

मेदवेदेव मियामी ओपन के सेमीफाइनल में आज तक नहीं पहुंचे हैं।
मेदवेदेव मियामी ओपन के सेमीफाइनल में आज तक नहीं पहुंचे हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी डेनल मेदवेदेव मियामी ओपन पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर-फाइनल में हार गए हैं। टूर्नामेंट में पहली वरीयता प्राप्त मेदवेदेव को गत विजेता और 8वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने 7-6, 6-3 से मात दी। मेदवेदेव अगर इस मुकाबले को जीत जाते तो वो नोवाक जोकोविच की जगह एटीपी रैंकिंग में दोबारा नंबर 1 बन जाते, लेकिन हर्कग्ज ने ऐसा होने नहीं दिया। अब सेमीफाइनल में हर्कग्ज का सामना 18 साल के कार्लोस अलकराज से होगा जिन्होंने सर्बिया के मियोमिर केसमानोविच को मात दी।

And STILL 🇵🇱Defending champion @HubertHurkacz extends his winning streak in Miami to a perfect 10 matches - taking out Medvedev 7-6(7) 6-3!#MiamiOpen https://t.co/iwkJQylHsf

मेदवेदेव और हर्कग्ज के बीच मैच का पहला सेट काफी टक्कर का रहा और सेट 6-6 के स्कोर के साथ टाइब्रेक में गया जहां 9-7 के मार्जिन से हर्कग्ज को जीत मिली। इसके बाद अगले सेट में हर्कग्ज का खेल ज्यादा दमदार दिखा। 2 घंटे चले मैच का फैंस ने जमकर लुत्फ उठाया हालांकि फैंस की उम्मीदों के विरुद्ध हर्कग्ज मैच बचाने में कामयाब रहे। मेदवेदेव और हर्कग्ज के बीच ये चौथा मुकाबला था और दोनों के नाम अब 2-2 जीत हैं। मेदवेदेव मियामी ओपन में आज तक क्वार्टर-फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। खास बात ये है कि ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में जीत दर्ज करने के बाद पुरुष डबल्स का सेमीफाइनल अपने जोड़ीदार जॉन ईश्नर के साथ खेला और इसके फाइनल में पहुंच गए। हर्कग्ज-ईश्नर ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस-थनासी कोक्किनाकिस की जोड़ी को 6-4, 6-3 से मात दी।

सेमीफाइनल मुकाबले तय

HARD ROCK CARLOS 🎸@alcarazcarlos03 soloes to a breathtaking 6-7(5) 6-3 7-6(5) victory over Kecmanovic to reach back-to-back semi-finals in Indian Wells & Miami!#MiamiOpen https://t.co/cghaH1nKqn

पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में हर्कग्ज के सामने स्पेन के युवा टेनिस स्टार कार्लोस अलकराज होंगे। 14वीं वरीयता प्राप्त कार्लोस ने सर्बिया के मिओमिर केसमानोविच को 6-7, 6-3, 7-6 से हराया। पहला सेट बेहद नजदीकी से हारने के बाद 18 साल के कार्लोस ने गजब का खेल दिखाया और शानदार वापसी की। कार्लोस ने हाल ही में हुई इंडियन वेल्स मास्टर्स प्रतियोगिता में भी सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जहां राफेल नडाल के हाथों वो हारे थे।

अर्जेंटीना के सेरुनडोलो पहली बार किसी एटीपी 1000 मास्टर्स ईवेंट का सेमीफाइनल खेलेंगे।
अर्जेंटीना के सेरुनडोलो पहली बार किसी एटीपी 1000 मास्टर्स ईवेंट का सेमीफाइनल खेलेंगे।

पुरुष सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनलमें आज छठी वरीयता प्राप्त नॉर्वे के कैस्पर रूड का सामना गैर वरीय अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो से होगा। रूड ने क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव को मात दी थी तो फ्रांसिस्को को क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान इटली के जैनिक सिनर ने चोट के कारण वॉकओवर दे दिया था। 4 बार एटीपी 1000 मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जा चुके रूड का जहां मियामी ओपन का ये पहला सेमीफाइनल है, तो वहीं एटीपी रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज फ्रांसिस्को का ये पहला मास्टर्स सेमीफाइनल मुकाबला होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...