Create
Notifications

मेदवेदेव के फैंस को लगा झटका, सर्जरी के कारण फ्रेंच ओपन से बाहर हो सकते हैं विश्व नंबर 2 खिलाड़ी

मेदवेदेव हर्निया के कारण सर्जरी से गुजरे हैं और एक से दो महीने कोर्ट से गायब रहेंगे।
मेदवेदेव हर्निया के कारण सर्जरी से गुजरे हैं और एक से दो महीने कोर्ट से गायब रहेंगे।
Hemlata Pandey
visit

दुनिया के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन से बाहर हो सकते हैं। मेदवेदेव ने हाल ही में हर्निया का ऑपरेशन करवाया है जिस कारण आने वाले 1 से 2 महीने के समय के लिए वो कोर्ट से दूर रहेंगे। ऐसे में मेदेवदेव के फैंस समेत सभी अटकलें लगा रहे हैं कि अगले महीने होने वाले फ्रेंच ओपन में वो खेलते हुए नहीं दिखेंगे। फ्रेंच ओपन का आयोजन 22 मई से 5 जून के बीच होगा।

Hi everyone. The last months I have been playing with a small hernia. Together with my team I have decided to have a small procedure done to fix the problem. I will likely be out for the next 1 - 2 months and will work hard to be back on court soon. Thanks for all the support.

पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच को हराकर मेदवेदेव ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता था और इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे जहां राफेल नडाल से उन्हें हार मिली थी। ऐसे में फैंस मान रहे थे कि मेदवेदेव फ्रेंच ओपन के आखिरी दौर तक जाने वाले खिलाड़ियों में जरूर शामिल होंगे। लेकिन मेदवेदेव ने खुद एक तस्वीर ट्विटर पर डालते हुए ये ऐलान किया कि वो अगले 1 से 2 महीने तक कोर्ट से दूर रहेंगे।

Recovering….but still watching🤣. Can you guess who is playing? https://t.co/2obgBfiNuq

डेनिल मेदवेदेव पिछले महीने खेली गई इंडियन वेल्स मास्टर्स प्रतियोगिता के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए थे जबकि पिछले हफ्ते मियामी ओपन के क्वार्टर-फाइनल में ह्यूबर्ट हर्कग्ज से हारे थे। मियामी ओपन में अपने आखिरी मुकाबले में मेदवेदेव कई मौकों पर खड़े होने में भी असहज दिख रहे थे और फैंस का मानना है कि हर्निया ही उसकी मुख्य वजह था। मेदवेदेव पिछले साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे और ये इस क्ले कोर्ट के ग्रैंड स्लैम में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

फिलहाल मेदवेदेव और सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बीच एटीपी नंबर 1 रैंकिंग के लिए लगातार लड़ाई चल रही है। दूसरे नंबर पर काबिज मेदवेदेव के पास मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर दोबारा जोकोविच की जगह नंबर 1 बनने का मौका था, लेकिन वो क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गए। अब अगर मेदवेदेव फ्रेंच ओपन नहीं खेलते हैं तो जोकोविच के पास मौका है अपने और मेदवेदेव के बीच रैंकिंग प्वाइंट के अंतर को बढ़ाने का। जोकोविच फ्रेंच ओपन के गत विजेता हैं और कोविड वैक्सीन को लेकर फ्रांस की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक इस साल वो टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। ऐसे में मेदवेदेव के अनुपस्थित रहने से जोकोविच को और भी फायदा हो सकता है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now