Create

मेक्सिको ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ेंगे नडाल और मेदवेदेव, फैंस को बेसब्री से इंतजार

नडाल और मेदवेदेव ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल खेला था।
नडाल और मेदवेदेव ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल खेला था।

रूस के डेनिल मेदवेदेव और स्पेन के राफेल नडाल मेक्सिको ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं जहां इन दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा। आने वाले सोमवार को आधिकारिक रूप से दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी घोषित होने वाले मेदवेदेव ने क्वार्टर-फाइनल में जापान के निशिओका को 6-2, 6-3 से मात दी तो राफेल नडाल ने अमेरिका के अमेरिका के युवा खिलाड़ी टॉमी पॉल को सीधे सेटों में 6-0, 7-6 से मात देते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई।

दुनियाभर के फैंस मेदवेदेव और नडाल की भिड़ंत के लिए काफी उत्साहित हैं क्योंकि कुछ ही हफ्तों पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल खेला गया था जिसमें पहले दोनों सेट हारने के बाद नडाल ने न सिर्फ शानदार वापसी करते हुए मैच जीता बल्कि 21 एकल ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी भी बने। फैंस को उम्मीद है कि मेक्सिको ओपन का सेमीफाइनल भी इसी दर्जे का हो सकता है।

Semi-finals, Acapulco #AMT2022🇷🇺 Medvedev v Nadal 🇪🇸🇬🇷 Tsitsipas v Norrie 🇬🇧And the finalists will be? 🤔

मेदवेदेव और नडाल के बीच आज तक कुल 5 बार मैच हो चुके हैं और नडाल 4 बार मेदवेदेव को हरा चुके हैं। 2019 में नडाल ने मेदवेदेव को एटीपी कनाडा मास्टर्स के फाइनल में हराया, फिर 2019 के ही यूएस ओपन के फाइनल में नडाल ने मेदवेदेव पर जीत दर्ज की।

फैंस सोशल मीडिया पर मेदवेदेव नडाल की भिड़ंत को लेकर काफी उत्साहित हैं। (सौ. - ट्विटर)
फैंस सोशल मीडिया पर मेदवेदेव नडाल की भिड़ंत को लेकर काफी उत्साहित हैं। (सौ. - ट्विटर)

तीसरी बार 2019 के ही एटीपी फाइनल्स के राउंड रॉबिन में मेदवेदेव को नडाल ने मात दी तो चौथी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में मेदवेदेव को नडाल के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। 2020 एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में मेदवेदेव ने नडाल पर जीत दर्ज की थी। जहां एक ओर नडाल 3 बार मेक्सिको ओपन के खिताब को जीत चुके हैं तो वहीं मेदवेदेव पहली बार इस खिताब को जीतना चाहेंगे। ऐसे में ये सेमीफाइनल मुकाबला और रोचक हो गया है।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा ब्रिटेन के छठी वरीयता प्राप्त कैमरुन नॉरी और ग्रीस के तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां ये दोनो खिलाड़ी आमने-सामने होंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment