Create

मियामी ओपन : चौथे दौर में पहुंचे मेदवेदेव, गत चैंपियन हर्कग्ज भी जीते

विश्व नंबर 2 मेदवेदेव अगर सेमिफाइनल में पहुंचेंगे तो दोबारा नंबर 1 बन जाएंगे।
विश्व नंबर 2 मेदवेदेव अगर सेमिफाइनल में पहुंचेंगे तो दोबारा नंबर 1 बन जाएंगे।

मियामी ओपन मास्टर्स टूर्नामेंट में पहली वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव अंतिम 16 में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 2 मेदवेदेव ने राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में स्पेन के पेद्रो मार्टिनेज पर 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की। मेदवेदेव पिछले साल क्वार्टर-फाइनल में हारकर बाहर हुए थे, ऐसे में इस बार अगले दौर में पहुंचकर खिताब के करीब जाना चाहेंगे। चौथे दौर में मेदवेदेव का सामना अमेरिका के जेसन ब्रूक्सबी से होगा जिन्होंने 15वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के रॉबर्टो बोतिस्ता को 6-3, 5-7, 6-4 से हराकर बाहर किया।

हाल ही में तीन हफ्ते एटीपी विश्व नंबर 1 बनकर नंबर 2 पर खिसकने वाले मेदवेदेव अगर मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहंच जाते हैं तो एक बार फिर दुनिया के टॉप खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके लिए उन्हें कम से कम अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

गत चैंपियन की जीत

Hubi in his servebot era 🤖Behind *24* aces, @HubertHurkacz battles through Karatsev 7-5 4-6 6-3 to pursue his title defence in Miami!#MiamiOpen https://t.co/t2ufvA2Qfl

मेदवेदवे के अलावा गत विजेता पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने भी अंतिम 16 में जगह बनाई। 8वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट ने 29वीं वरीयता वाले असलान करात्सेव को 7-5,4-6, 6-3 से मात दी।

सितसिपास पिछले साल टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल तक पहुंचे थे।
सितसिपास पिछले साल टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल तक पहुंचे थे।

तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनाउर को 6-4, 6-3 के स्कोर से आसानी से हराते हुए प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। पिछली बार सितसिपास क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुए थे। इस बार क्वार्टर-फाइनल तक पहुंचने के लिए सितसिपास को 14वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस अलकराज का सामना करना पड़ेगा। 18 साल के कार्लोस नेंं क्रोएशिया के अनुभवी खिलाड़ी मारिन सिलिच को 6-4, 6-4 से हराया है। ये वही कार्लोस हैं जिन्होंने पिछले ही हफ्ते इंडियन वेल्स मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर तहलका मचाया था और राफेल नडाल के हाथों हारकर बाहर हुए थे।

Oh my Lloyd 🇿🇦@lloydharris63 is into the Round of 16 of a Masters 1000 for the very first time - defeating Nishioka 7-6(5) 4-6 7-5!#MiamiOpen https://t.co/BAwJpmmX3b

वहीं मियामी ओपन जीतने वाले अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने हमवतन टॉमी पॉल को सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराकर अंतिम 16 में स्थान बनाया। फ्रिट्ज का सामना अब सर्बिया के मियोमिच केसमानोविच से होगा। दक्षिण अफ्रीका के गैर वरीय लॉयड हैरिस भी चौथे दौर में पहुंच गए हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment