Create
Notifications

करीब एक महीने बाद कोर्ट पर ट्रेनिंग करते दिखे नडाल, फ्रेंच ओपन के लिए तैयारी शुरु

राफेल नडाल आखिरी बार इंडियन वेल्स फाइनल में खेले थे जहां उन्हें पीठ की तकलीफ हुई थी।
राफेल नडाल आखिरी बार इंडियन वेल्स फाइनल में खेले थे जहां उन्हें पीठ की तकलीफ हुई थी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey
visit

दुनिया के चौथे नंबर के टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल 1 महीने के अंतराल के बाद टेनिस कोर्ट पर दिखाई दिए हैं। पिछले महीने नडाल को पीठ दर्द की शिकायत हुई थी जिसके कारण वो 4 हफ्तों से टेनिस से दूर थे। अब नडाल ने सोशल मीडिया पर अपने ट्रेनिंग सेशन की तस्वीर डालकर क्ले कोर्ट के इस सीजन में वापसी का इशारा कर दिया है।

Hoy tras 4 semanas sin pisar una pista de tenis, primer entrenamiento suave 👌🏻Que ilusión volver a pisar la tierra! 💪🏻 https://t.co/JC9j0MPGzD

नडाल ने अपने पोस्ट पर लिखा कि 4 हफ्तों के बाद वो पहली बार टेनिस कोर्ट पर कदम रख रहे हैं।रिकॉर्ड 21 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल पिछले महीने आखिरी बार इंडियन वेल्स मास्टर्स के फाइनल में खेले थे जहां अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने उन्हें हराया था। नडाल को इस मैच के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके कारण फाइनल मैच के दौरान उन्होंने दो बार फीजियो से ट्रीटमेंट भी लिया था। इसी पीठ की शिकायत के चलते नडाल ने कम से कम 4 हफ्तों तक टेनिस कोर्ट से दूर रहने का ऐलान किया था। लेकिन अब इस तस्वीर के साथ नडाल के फैंस खुश हैं कि फ्रेंच ओपन से पहले नडाल वापस तैयारी में लग गए हैं। फैंस मान रहे हैं कि नडाल मई में होने वाले मेड्रिड ओपन में खेलते दिख सकते हैं।

नडाल ने इंडियन वेल्स के फाइनल से पहले इस सीजन एक भी मैच नहीं गंवाया था, लेकिन इंडियन वेल्स मास्टर्स के फाइनल में उन्हें फ्रिट्ज ने मात दी। जनवरी के महीने में नडाल ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराकर 21वां रिकॉर्ड ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया था। अब साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम को जीतने के लिए नडाल तैयार दिख रहे हैं।

नडाल के पास रिकॉर्ड 13 फ्रेंच ओपन खिताब हैं और वो फाइनल में कभी नहीं हारे हैं।
नडाल के पास रिकॉर्ड 13 फ्रेंच ओपन खिताब हैं और वो फाइनल में कभी नहीं हारे हैं।

किंग ऑफ क्ले के नाम से मशहूर नडाल रिकॉर्ड 13 बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुके हैं और भले ही वो पिछले साल सेमीफाइनल में हारे हों, इस बार भी खिताब के प्रबल दावेदार नडाल ही माने जा रहे हैं। फ्रेंच ओपन में इस बार विश्व नंबर 1 और गत विजेता जोकोविच का खेलना भी तय माना जा रहा है। इनके अलावा हाल ही में हर्निया का ऑपरेशन करवाने की वजह से फिलहाल कोर्ट से दूर रहने वाले रूस के डेनिल मेदवेदेव के फैंस को उम्मीद है कि वो भी फ्रेंच ओपन में भाग ले पाएंगे और नडाल को चुनौती दे पाएंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now