Create

इंडियन वेल्स : प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचे नडाल, दो बार की चैंपियन अजारेंका हारकर बाहर

राफेल नडाल 3 बार इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम कर चुके हैं।
राफेल नडाल 3 बार इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

इंडियन वेल्स मास्टर्स में बड़े उलटफेर का दौर जारी है। एटीपी नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव के बाहर होने के बाद पांचवी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए, वहीं महिला सिंगल्स में दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल ने जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की तो गत विजेता ब्रिटेन के कैमरून नॉरी भी अगले दौर में पहुंच गए।

चौथे खिताब की तलाश में नडाल

1️⃣7️⃣-0️⃣@RafaelNadal extends his best start to a season, rallying to a 7-5, 6-3 win over Dan Evans in the third round#IndianWells https://t.co/dzXhbLvVyx

विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल ने तीसरे दौर में 27वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के डैन ईवांस को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से मात देते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। नडाल अगले दौर में अमेरिका के राइली ओपेल्का का सामना करेंगे जिन्होंने 13वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव 6-7, 6-4, 6-4 से हराया। नडाल की ये एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट में 400वीं जीत है।

5वीं वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को अमेरिका के जेसन ब्रूक्सबी ने 1-6, 6-3, 6-2 से मात दी। सितसिपास ने पहला सेट आसानी से जीता, लेकिन अगले दोनों सेट ब्रूक्सबी ने बड़ी सूझ-बूझ के साथ खेले और जीत हासिल की। 21 साल के ब्रूक्सबी ने पहली बार अपने करियर में किसी टॉप 10 रैंकिंग वाले खिलाड़ी को मात दी है। ब्रूक्सबी का सामना प्री-क्वार्टरफाइनल में गत चैंपियन और 12वीं वरीयता प्राप्त कैमरन नॉरी के साथ होगा जिन्होंने 18वीं वरीयता प्राप्त जोर्जिया के निकोलोज बसिलाशविली को एक सेट पिछड़ने के बाद 3-6, 6-3, 6-1 से हराया।

ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस 8वीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड को हराकर चौथे दौर में पहुंचे हैं।
ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस 8वीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड को हराकर चौथे दौर में पहुंचे हैं।

पुरुष सिंगल्स से पहले ही बार हो चुके जर्मनी के तीसरी वरीयता प्राप्त एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। ज्वेरेव के अलावा ऐंड्री रुब्लेव भी अपने जोड़ीदार के साथ पुरुष डबल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

चैंपियन अजारेंका हारीं

रिबाकिना इंडियन वेल्स के चौथे दौर में पहुंचने वाली पहली कजाकिस्तानी खिलाड़ी बन गई हैं।
रिबाकिना इंडियन वेल्स के चौथे दौर में पहुंचने वाली पहली कजाकिस्तानी खिलाड़ी बन गई हैं।

महिला सिंगल्स में छठी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी 27वीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को 6-3, 6-0 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। वहीं दो बार की इंडियन वेल्स चैंपियन और 13वीं वरीयता प्राप्त विक्टोरिया अजारेंका बड़े उलटफेर का शिकार हुई। अजारेंका को 17वीं वरीयता प्राप्त ऐलेना रिबाकिना ने 6-3, 6-4 से मात दी। चौथी वरीयता प्राप्त एनेत कोनावेत भी 30वीं वरीयता प्राप्त मार्केता वोंद्रुसोवा से तीन सेट तक चले मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

No looking back 💪@leylahfernandez fights past a resurgent Shelby Rogers, besting the American 6-1, 3-6, 6-3 to reach the fourth round#IndianWells https://t.co/koL2l8PRcX

पिछले साल यूएस ओपन में उपविजेता रही कनाडा की लेयला फर्नान्डिज ने अमेरिका की शेल्बी रॉजर्स को 6-1, 3-6, 6-3 हराते हुए प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। पिछले दौर में यूएस ओपन चैंपियन रदुकानू को हराने वाली रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा को तीसरे दौर में चोट के कारण बाहर होना पड़ा। चेक गणराज्य की मारी बुजकोवा के खिलाफ एक सेट से आगे चल रही कुदेरमेतोवा ने बीच में ही मैच छोड़ दिया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment