Create

चोट के कारण मियामी ओपन में नहीं खेलेंगे नडाल, 6 हफ्तों तक टेनिस कोर्ट से रहेंगे दूर

नडाल को इंडियन वेल्स के फाइनल में पसलियों में दिक्कत का सामना करना पड़ा था।
नडाल को इंडियन वेल्स के फाइनल में पसलियों में दिक्कत का सामना करना पड़ा था।
Hemlata Pandey

राफेल नडाल पसलियों में चोट के कारण अगले 4 से 6 हफ्तों तक टेनिस कोर्ट से दूर रहेंगे। इसका मतलब ये है कि विश्व नंबर 3 नडाल 25 तारीख से मियामी ओपन के मेन ड्रॉ में भी नहीं खेलेंगे। नडाल ने हाल ही में इंडियन वेल्स मास्टर्स के फाइनल में जगह बनाई थी जहां अमेरिका के युवा खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज ने उन्हें हराते हुए खिताब जीता। नडाल को इसी मैच के दौरान पसलियों में दर्द की शिकायत हुई और अब उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर आधिकारिक रूप से ऐलान किया है कि कुछ हफ्तों तक वह कोर्ट से गायब रहेंगे।

नडाल के ट्विटर अकाउंड से यह ट्वीट कर उनकी चोट की जानकारी दी गई।
नडाल के ट्विटर अकाउंड से यह ट्वीट कर उनकी चोट की जानकारी दी गई।

मैच के बीच उठा दर्द

इसी रविवार को राफेल नडाल ने इंडियन वेल्स मास्टर्स का फाइनल खेला था। इस मैच से पहले नडाल का इस सीजन का रिकॉर्ड 20-0 था और वो एक भी मैच नहीं हारे थे। अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ पहले सेट के दौरान ही नडाल ने पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत की थी। नडाल ने मैच पूरा खेला और 6-3, 7-6 से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान दो मौकों पर उन्हें चिकित्सकीय उपचार भी मिला। ऐसे में फैंस अंदाजा लगा ही रहे थे कि नडाल शायद मियामी ओपन में न खेल पाएं और अब इसकी पुष्टि भी हो गई है। नडाल की टीम के मुताबिक वो इंडियन वेल्स के ठीक बाद वो स्पेन चले गए जहां डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया। फिलहाल नडाल को आराम की सलाह दी गई है।

Nadal is a warrior. To play every point hard in the final at Indian Wells with this injury - the guy is tough. And he is a good man. twitter.com/carlquintanill…

नडाल अपनी चोट और उससे हुए असर से काफी दुखी भी हैं क्योंकि इस सीजन उन्होंने अभी तक काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया। नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में दो सेट से पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी की और डेनिल मेदवेदेव को मात देते हुए अपना 21वां एकल ग्रैंड स्लैम जीता। इसके बाद उन्होंने मेक्सिको ओपन भी अपने नाम किया था। फिलहाल चोट की वजह से मियामी ओपन के अलावा माना जा रहा है कि नडाल अप्रैल में होने वाले मोंटे कार्लो ओपन में भी भाग नहीं ले पाएंगे, जिस टूर्नामेंट को नडाल रिकॉर्ड 10 बार जीत चुके हैं। फैंस नडाल की चोट से काफी निराश हैं लेकिन सभी उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं ताकि मई में होने वाले फ्रेंच ओपन में उन्हें खेलता देख सकें।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...