Create

मियामी ओपन :एंजेलिक कर्बर को हराकर तीसरे दौर में पहुंची नेओमी ओसाका

पूर्व विश्व नंबर 1 की जंग में नेओमी ने कर्बर को बेहद आसानी से मात दी।
पूर्व विश्व नंबर 1 की जंग में नेओमी ने कर्बर को बेहद आसानी से मात दी।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी जापान की नेओमी ओसाका मियामी ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। नेओमी ने दूसरे दौर के मुकाबले में 13वीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक कर्बर को आसानी से 6-2, 6-3 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई। ओसाका ने पूरे मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी और कर्बर को कोई मौका नहीं दिया।

Dominant from Naomi 💪🇯🇵 @naomiosaka defeats Kerber in an hour and sets up a third-round clash with Muchova!#MiamiOpen https://t.co/Dglp568tlP

पहले दौर के मैच में ऑस्ट्रेलिया की अस्त्रा शर्मा को आसानी से सीधे सेटों में हराने वाली नेओमी ने कर्बर के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया। नेओमी ने अपनी जीत में 6 एस लगाए और एक भी डबल फॉल्ट नहीं की। अपनी फर्स्ट सर्व से नेओमी अद्भुत 89 फीसदी अंक जीतने में कामयाब रहीं और कर्बर के शून्य के मुकाबले 3 ब्रेक प्वाइंट भी जीते।

WTA रैंकिंग में 77वें नंबर पर काबिज नेओमी ने जीत के बाद काफी खुशी जाहिर की। तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन कर्बर इस सीजन नेओमी के हाथों मात खाने वाली सबसे ऊंची रैंकिंग की खिलाड़ी हैं। कर्बर वर्तमान में WTA रैंकिंग में 15वें स्थान पर हैं। आखिरी बार टॉप 15 खिलाड़ियों में नेओमी ने 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेरेना विलियम्स को हराया था जो उस समय 10वीं रैंकिंग पर थीं।

नेओमी मियामी ओपन का खिताब अभी तक नहीं जीत पाई हैं। पिछले साल नेओमी ने क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई थी जहां ग्रीस की मारिया सक्कारी ने उन्हें सीधे सेटों में हराया था। जबकि साल 2019 में नेओमी नंबर 1 सीड थीं, लेकिन तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं थीं। ऐसे में इस बार नेओमी पिछली दोनों बार से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद में हैं। अब तीसरे दौर में नेओमी का सामना चेक रिपल्बिक की कैरोलीना मुचोवा से होगा जिन्होंने 18वीं वरीयता प्राप्त कनाडा की लेयला फर्नान्डिज को सीधे सेटों में मात दी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...