फ्रेंच ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच और अल्कराज, पूर्व चैंपियन वावरिंका बाहर

जोकोविच इस ग्रैंड स्लैम को जीतकर रिकॉर्ड 23 ग्रैंड स्लैम का कीर्तिमान बना सकते हैं।
जोकोविच इस ग्रैंड स्लैम को जीतकर रिकॉर्ड 23 ग्रैंड स्लैम का कीर्तिमान बना सकते हैं।

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। तीसरी सीड जोकोविच ने दूसरे दौर में इटली के मार्टन फुसोविस को 7-6, 6-0, 6-3 से मात दी। दो बार इस ग्रैंड स्लैम को जीत चुके जोकोविच अब तीसरे दौर में स्पेन के एलेहांद्रो डेविडोविच फोकीना का सामना करेंगे।

पिछले साल ही फोकीना ने मोंटे-कार्लो मास्टर्स के दूसरे दौर में जोकोविच को हराकर सभी को चौंका दिया था इसलिए फ्रेंच ओपन में इन दोनों के बीच होने वाला मैच काफी रोमांचक हो सकता है।

वहीं दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। अल्कराज ने जापान के तारो डेनिएल के खिलाफ 6-1, 3-6, 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की। इस बार राफेल नडाल की गैरमौजूदगी में अल्कराज को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अल्कराज अब तीसरे दौर में कनाडा के 26वीं सीड डेनिस शापोवालोव का सामना करेंगे। 20 साल के अल्कराज पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम में बतौर टॉप सीड खेल रहे हैं।

ग्रीस के पांचवी सीड खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने भी फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली है। सितसिपास ने दूसरे दौर में स्पेन के रॉबर्टो बाएना के खिलाफ 6-3, 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की। साल 2021 में यहां फाइनलिस्ट रह चुके सितसिपास लगातार पांचवी बार फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे हैं। अब तीसरे दौर में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन का सामना सितसिपास से होगा। 7वीं वरीयता प्राप्त एंड्री रुब्लेव ने भी जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

दिन के एक चौंकाने वाले परिणाम में स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका हारकर बाहर हो गए। 38 वर्षीय वावरिंका ने साल 2015 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुके हैं। उन्हें दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के थनासी कोकिनाकिस ने बेहद कड़े मैच में 3-6, 7-5, 6-3, 6-7, 6-3 से हराया। खास बात यह है कि साल 2015 के बाद अब पहली बार कोकिनाकिस फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं।

दिन के एक और उलटफेर में 24वीं सीड अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा को ऑस्ट्रिया के सबेस्टियन ओफ्नर ने हराया। 19वीं सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा भी गैर वरीय हुआन वरिलास के हाथों हारकर बाहर हुए।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment