Create

इंडियन वेल्स : गत चैंपियन पॉला बडोसा सेमीफाइनल में, मारिका सक्कारी भी पहुंची अंतिम 4 में

बडोसा ने 2021 में इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम किया था।
बडोसा ने 2021 में इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम किया था।

गत विजेता स्पेन की पॉला बडोसा इंडियन वेल्स मास्टर्स यानी BNP परिबास ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। पांचवी वरीयता प्राप्त बडोसा ने रूस की वेरोनिका कुदरमेतोवा को सीधे सेटों में बड़ी आसानी से 6-3, 6-2 से मात देते हुए अंतिम 4 में स्थान पक्का किया।

Flying to the semifinals ✈️@paulabadosa wins her 10th consecutive match in #IndianWells, cruising past Veronika Kudermetova 6-3, 6-2 https://t.co/f4AJVw8fdH

इंडियन वेल्स बडोसा के करियर का सबसे बड़ा WTA खिताब है ऐसे में वो लगातार दूसरी बार खिताब जीतने की कोशिश में हैं ।अगर बडोसा फाइनल में पहुंचकर खिताब जीतती हैं तो मार्टिना नवरातिलोवा के बाद लगातार दूसरी बार इंडियन वेल्स जीतने वाली दूसरी महिला खिलाड़ी होंगी। वहीं ग्रीस की मारिया सक्कारी ने कजाकिस्तान की एलेना रिबाकिना को 7-5, 6-4 से मात देते हुए इंडियन वेल्स महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल का आखिरी स्थान बुक कर लिया है।

सेमीफाइनल लाइन अप तैयार

इन दोनों खिलाड़ियों की जीत के साथ सेमीफाइनल लाइन अप तैयार हो गया है। पहले सेमीफाइनल में 2015 की चैंपियन और 24वीं वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप का सामना तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की ईगा स्वियातेक से होगा। पूर्व विश्न नंबर 1 हालेप ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक सेट गंवाया है जबकि ईगा को दूसरे, तीसरे और चौथे दौर में तीन-तीन सेटों में जीत मिली है। स्वियातेक ने 2020 में फ्रेंच ओपन जीतकर अपने मजबूत खेल का परिचय दिया और इस सीजन कुल 18 जीत दर्ज कर चुकी हैं। वहीं हालेप दोहा ओपन के पहले दौर में मिली हार के बाद इंडियन वेल्स में धमाकेदार खेल दिखा रही हैं। हालेप और स्वियातेक के बीच कुल 3 बार मुकाबला हुआ है जिसमें 2 बार हालेप ने बाजी मारी है।

मारिया सक्कारी ग्रीस की टॉप रैंक्ड महिला टेनिस खिलाड़ी हैं।
मारिया सक्कारी ग्रीस की टॉप रैंक्ड महिला टेनिस खिलाड़ी हैं।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में पॉला बडोसा और मारिया सक्कारी आमने-सामने होंगी। दोनों खिलाड़ी इससे पहले एक बार पिछले साल WTA फाइनल्स के दौरान भिड़ीं थीं जिसमें जीत बडोसा की हुई थी। इंडियन वेल्स के इतिहास में बडोसा इकलौती स्पेनिश खिलाड़ी हैं जिसने ये खिताब जीता हो। वहीं ग्रीस की मारिया सक्कारी अपने देश के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ टेनिस रैंकिंग पाने वाली खिलाड़ी हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी दिलचस्प टक्कर देखने को मिल सकती है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment