Create

मेक्सिको ओपन : राफेल नडाल ने रिकॉर्ड चौथी बार जीता खिताब, फाइनल में नॉरी को हराया

राफेल नडाल का ये 91वां एटीपी सिंगल्स खिताब है।
राफेल नडाल का ये 91वां एटीपी सिंगल्स खिताब है।

पूर्व विश्व नंबर 1 स्पेन के राफेल नडाल ने रिकॉर्ड चौथी बार मेक्सिको ओपन का पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। विश्व नंबर 5 नडाल ने फाइनल में विश्व नंबर 10 ब्रिटेन के कमैरन नॉरी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 सें मात देते हुए खिताब जीता। नडाल तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 4 बार इस टाइटल को अपने नाम किया है। उनसे पहले ऑस्ट्रिया के थॉमस मस्टर और स्पेन के डेविड फेरर ने मेक्सिको ओपन को सबसे ज्यादा 4-4 बार जीता था। नडाल ने साल 2005, 2013 और आखिरी बार साल 2020 में ये खिताब जीता। राफेल नडाल का ये कुल 91वां सिंगल्स टेनिस खिताब है।

¡Vamos Rafa!🇪🇸The best start of the season for @RafaelNadal 👏@AbiertoTelcel | #AMT2022 https://t.co/BXJDFTpYZ6

चौथी वरीयता प्राप्त नडाल को छठी वरीयता प्राप्त नॉरी ने पहले सेट में काफी अच्छी टक्कर दी। नडाल 2 बार नॉरी की सर्विस ब्रेक करने में कामयाब रहे जबकि नॉरी ने भी 1 बार नडाल की सर्विस तोड़ी। हालांकि सेट 6-4 से नडाल के नाम रहा। दूसरे सेट में नडाल ने नॉरी को ज्यादा मौके नहीं दिए और सेट 6-4 से जीतकर मैच अपने नाम किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये तीसरा मुकाबला था जिनमें से नडाल ने तीनों बार नॉरी को हराने में कामयाबी हासिल की है।

साल का तीसरा खिताब

नडाल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीतकर रिकॉर्ड 21 ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इससे पहले नडाल ने मेलबर्न ओपन जीतकर साल की शुरुआत की थी। दो महीने के अंदर नडाल ने तीन सिंगल्स खिताब जीत लिए हैं और इस सीजन लगातार 15 मैच जीतकर उन्होंने शानदार वापसी की है। 35 साल के नडाल जिस अंदाज में खेल रहे हैं वो फैंस को काफी खुश कर रहा है। मेक्सिको ओपन के सेमिफाइनल में नडाल ने डेनिल मेदवेदेव को आसानी से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था, और अब मेक्सिको ओपन जीतने के बाद फैंस का मानना है कि ये नडाल के टेनिस करियर की दूसरी पारी है। टेनिस प्रेमियों को उम्मीद है कि साल के बचे 3 ग्रैंड स्लैम और बाकी बड़े एटीपी टूर्नामेंट में भी नडाल का दमदार प्रदर्शन उन्हें देखने को मिल सकता है।

पुरुष डबल्स में जीते सितसिपास

Campeones en Mexico 🙌@feliciano_lopez & @steftsitsipas claim the Doubles title after a 7-5 6-4 victory over Rojer/Arevalo 🔥@AbiertoTelcel | #AMT2022 https://t.co/dIgJ4UyPMg

दुनिया के चौथे नंबर के सिंगल्स खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने अपने स्पेनिश जोड़ीदार फेलिसियानो लोपेज के साथ मिलकर मेक्सिको ओपन के डबल्स का खिताब जीता। पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में कैमरन नॉरी के खिलाफ हारने वाले सितसिपास ने पुरुष डबल्स के फाइनल में अपने पार्टनर के साथ मिलकर चौथी वरीयता प्राप्त जीन-जूलियन रॉजर और मार्सेलो अरेवालो की जोड़ी को 7-5, 6-4 से मात दी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment