मोंटे-कार्लो मास्टर्स : पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में पहुंचे भारत के रोहन बोपन्ना

बोपन्ना और उनके जोड़ीदार मैथ्यू एब्डन ने पिछले ही महीने इंडियन वेल्स मास्टर्स का खिताब जीता है।
बोपन्ना और उनके जोड़ीदार मैथ्यू एब्डन ने पिछले ही महीने इंडियन वेल्स मास्टर्स का खिताब जीता है।

भारत के टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने मोंटे-कार्लोस मास्टर्स में पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है। फ्रांस में हो रही इस प्रतियोगिता में अपने जोड़ीदार ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डन के साथ खेल रहे बोपन्ना ने पहले दौर में ब्राजील के राफेल मातोस और स्पेन के डेविड हर्नान्डेज की जोड़ी को बेहद रोमांचक मुकाबले में मात दी।

सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने यह मुकाबला 3-6, 6-3, 10-8 से अपने नाम किया। पहले सेट में हारने के बाद बोपन्ना-मैथ्यू ने वापसी कर दूसरा सेट जीता जिस कारण मैच टाईब्रेक सेट में गया। यहां दोनों जोड़ियों के बीच रोमांचक रैलियां देखने को मिली। आखिरकार बोपन्ना की सर्व और मैथ्यू के रिटर्न के तालमेल ने इस जोड़ी को जीत दिला दी।

साल 2017 में जोड़ीदार कुवास के साथ मोंटे-कार्लो की डबल्स विजेता ट्रॉफी थामे रोहन बोपन्ना।
साल 2017 में जोड़ीदार कुवास के साथ मोंटे-कार्लो की डबल्स विजेता ट्रॉफी थामे रोहन बोपन्ना।

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डन के लिए अभी तक यह सीजन काफी अच्छा रहा है। यह जोड़ी इस साल फरवरी में रोटरडैम ओपन के डबल्स फाइनल में पहुंची, जहां यह उपविजेता बने। दोनों ने कतर ओपन में खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद मार्च में इंडियन वेल्स मास्टर्स के पुरुष डबल्स फाइनल में विश्व नंबर 1 वेस्ली कूलहॉफ और नील स्कूप्स्की की जोड़ी को हराकर खिताब जीता। 43 साल के बोपन्ना इसी के साथ ATP मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए। इस जोड़ी के आपसी तालमेल के कारण इन्हें इस बार मोंटे-कार्लो में जीत का दावेदार माना जा रहा है। रोहन बोपन्ना ने साल 2017 में यहां डबल्स का खिताब जीता था।

दिन के अन्य डबल्स मुकाबलों में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास और उनके भाई पेत्रोस सितसिपास ने भी रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की। सितसिपास बंधुओं ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज की जोड़ी को 7-6, 6-7, 10-5 से हराया।

स्टेफानोस सितसिपास मौजूदा समय में पुरुष सिंगल्स की विश्व रैंकिंग में नंबर 3 पर हैं और मोंटे-कार्लो में पुरुष सिंगल्स का खिताब पिछले दो सालों से लगातार जीतते आ रहे हैं। अन्य मुकाबलों में डेनमार्क के होल्गर रूने और अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज की जोड़ी ने भी जीत के साथ दूसरे दौर में स्थान पक्का किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now