Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : डबल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे भारत के रोहन बोपन्ना

अपने डबल्स पार्टनर जेमी मरे के साथ रोहन बोपन्ना।
अपने डबल्स पार्टनर जेमी मरे के साथ रोहन बोपन्ना।

भारत के रोहन बोपन्ना एटीपी मोंटे-कार्लो मास्टर्स के पुरुष डबल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। बोपन्ना ने अपने पार्टनर ब्रिटेन के जेमी मरे के साथ मिलकर अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और सबेस्टियन कोर्डा को 6-4, 6-7, 10-7 से मात दी। क्वार्टरफाइनल में बोपन्ना-मरे का सामना स्पेन के मार्सेल ग्रेनोलर्स और अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस की जोड़ी से होगा। ग्रेनालर्स-जेबालोस की जोड़ी को दूसरे दौर में ब्रिटेन के डेनिएल ईवान्स और अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन की जोड़ी के खिलाफ वॉकओवर मिल गया।

रोहन बोपन्ना साल 2017 में अपने जोड़ीदार उरुग्वे के पाब्लो कुएवास के साथ खिताब को जीतने में कामयाब रहे थे। साल 2018 में गत विजेता के रूप में खेल रहे बोपन्ना सेमीफाइनल में हार गए थे जबकि साल 2019 में रोहन बोपन्ना पहले दौर में हारकर बाहर हो गए थे। इस सीजन बोपन्ना ने इकलौता खिताब महाराष्ट्र ओपन के रूप में भारत के रामकुमार रामनाथन के साथ जीता था। बोपन्ना कतर ओपन के फाइनल में हार गए थे, वहीं दुबई ओपन में राउंड ऑफ 16 से बाहर हो गए थे। इंडियन वेल्स मास्टर्स के प्री-क्वार्टर में बाहर होने के बाद बोपन्ना मियामी ओपन के क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़े थे। ऐसे में बोपन्ना साल 2017 का विजयी रथ दोहराते हुए इस सीजन का पहला क्ले कोर्ट मास्टर्स टूर्नामेंट जीत सकते हैं।

अन्य क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त मेट पेविच-निकोला मेक्टिक की गत विजेता जोड़ी का सामना छठी वरीय यूक्रेन की युआन कबाल-रोबर्ट फराह की जोड़ी से होगा। वहीं तीसरे क्वार्टरफाइनल में आठवीं वरीय जीन रॉजर-मार्सेलो अरेवालो की जोड़ी मार्सेलो मेलो-ज्वेरेव की जोड़ी से भिड़ेगी।

भूपति-पेस भी विजेता

2003 में भारत के महेश भूपति ने अपने जोड़ीदार मैक्स मिर्नी के साथ ये खिताब जीता था। महेश भूपति इसके बाद 2008 और 2010 में फाइनल में पहुंचे और उपविजेता बने। लिएंडर पेस ने साल 2005 में अपने जोड़ीदार के साथ डबल्स टाइटल जीता था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment