इंडियन वेल्स मास्टर्स : भारत के रोहन बोपन्ना वॉकओवर के साथ पुरुष डबल्स के क्वार्टर-फाइनल में 

रोहन बोपन्ना ने पिछले महीने ही जोड़ीदार एब्डन के साथ  मिलकर कतर में खिताब जीता है।
रोहन बोपन्ना ने पिछले महीने ही जोड़ीदार एब्डन के साथ मिलकर कतर में खिताब जीता है।

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डन की जोड़ी इंडियन वेल्स मास्टर्स के पुरुष डबल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। इस टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दौर में बोपन्ना-एब्डन को ग्रिगोर दिमित्रोव-ह्यूबर्ट हर्कज का सामना करना था लेकिन भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को वॉकओवर मिल गया। अब क्वार्टर-फाइनल में रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार का सामना कनाडा के फीलिक्स ऑगर-अलियासिमे और डेनिस शापोवालोव की जोड़ी से होगा।

रोहन बोपन्ना अपने करियर में कभी भी इस मास्टर्स प्रतियोगिता के फाइनल में नहीं पहुंचे हैं, ऐसे में उनके पास एब्डन के साथ खेलते हुए एक और खिताब के करीब जाने का मौका है। भारत की बात करें तो साल 2007 में लिएंडर पेस ने अपने जोड़ीदार मार्टिन डैम के साथ यहां खिताब जीता था। भारत की सानिया मिर्जा ने साल 2011 और 2015 में इंडियन वेल्स महिला डबल्स का टाइटल जीता था जबकि 2012 और 2014 में वह डबल्स में उपविजेता रही थीं।

सबालेंका को भी वॉकओवर

विश्व नंबर 2 सबालेंका इस बार महिला सिंगल्स के खिताब की प्रबल दावेदार हैं।
विश्व नंबर 2 सबालेंका इस बार महिला सिंगल्स के खिताब की प्रबल दावेदार हैं।

महिला सिंगल्स में दूसरी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका को वॉकओवर के साथ इंडियन वेल्स मास्टर्स के चौथे दौर में प्रवेश मिल गया। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाली सबालेंका को अमेरिका में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के तीसरे दौर में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको के खिलाफ खेलना था। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की जेसिका पेगुला ने 26वीं सीड अनास्तासिया पोतापोवो को 3-6, 6-4, 7-5 से मात देकर राउंड ऑफ 16 में स्थान पक्का किया।

सातवीं वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी भी चौथे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं। पिछली बार की उपविजेता सक्कारी ने इस बार तीसरे दौर में यूक्रेन की एलिना कलिनीना पर 3-6, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। छठी वरीयता प्राप्त अमेरिकी कोको गॉफ ने भी जीत के साथ अगले दौर में जगह बनाई। लेकिन 11वीं वरीयता प्राप्त वेरोनिका कुदेरमेतोवा उलटफेर का शिकार हुईं और 17वीं सीड कैरोलीना प्लिसकोवा के हाथों हारकर बाहर हो गईं। प्लिसकोवा ने मुकाबला 6-1 7-5 से अपने नाम किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now