Create
Notifications

इंडियन वेल्स : रोहन बोपन्ना हारकर बाहर, सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंचे रुब्लेव, गत चैंपियन बडोसा भी जीतीं

रोहन बोपन्ना बीएनपी परिबास ओपन के डबल्स के राउंड ऑफ 16 में हारकर बाहर हो गए।
रोहन बोपन्ना बीएनपी परिबास ओपन के डबल्स के राउंड ऑफ 16 में हारकर बाहर हो गए।
Hemlata Pandey
visit

भारत के रोहन बोपन्ना इंडियन वेल्स मास्टर्स / बीएनपी परिबास ओपनर के पुरुष डबल्स में हारकर बाहर हो गए हैं। प्री-क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापोवालोव को मेक्सिको के सेंतियागो गोंजालेज-फ्रांस के एडुआर्ड वेसेलिन की जोड़ी ने तीन सेट तक चले मैच में 6-4, 4-6, 10-4 से हरा दिया। बोपन्ना-शापोवालोव ने दो सेट तक अच्छी चुनौती दी लेकिन टाइब्रेक के रूप में आए तीसरे सेट में कुछ खास नहीं कर सके।

Rounding out the Round of 1️⃣6️⃣@AndreyRublev97 books his spot in the fourth round after beating Tiafoe 6-3, 6-4#IndianWells https://t.co/x4vOUqtKpB

पुरुष सिंगल्स में सातवीं वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुब्लेव ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। रुब्लेव ने तीसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो को 6-3, 6-4 से आसानी से मात दी। पिछले साल रुब्लेव तीसरे दौर में ही बाहर हो गए थे और ऐसे में इस बार का प्रदर्शन थोड़ा बेहतर हो गया है। 11वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 7-6, 6-3 से हराया। चौथे दौर में हर्कग्ज और रुब्लेव आमने-सामने होंगे।

छठी वरीयता प्राप्त इटली के मतेओ बेरेतिनी ने भी चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। बेरेतिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को 6-4, 7-5 से मात दी। चौथे दौर में बेरेतिनी का सामना सर्बिया के मियोमिर केसमानोविच से होगा। इनके अलावा अमेरिका के 23वीं वरीयता प्राप्त जॉन ईश्नर ने अर्जेंटीना के 14वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्ट्जमैन को हराते हुए अंतिम 16 में स्थान पक्का किया जहां उनका सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा।

पूर्व उपविजेता कर्बर हारीं

🔑 vs 🎯 goes the way of @Madison_Keys!The last American in the singles field halts Dart 6-1, 6-4 to book her 🎟 ticket to the quarterfinals.#IndianWells https://t.co/i6OKhEc5df

2019 में टूर्नामेंट की उपविजेता रहीं और पूर्व विश्व नंबर 1 जर्मनी की एंजेलिक कर्बर महिला सिंगल्स से हारकर बाहर हो गई हैं। 15वीं वरीयता प्राप्त कर्बर को चौथे दौर में तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की ईगा स्वियातेक ने 4-6, 6-2, 6-3 से हराते हुए बाहर किया। वहीं 2021 यूएस ओपन उपविजेता कनाडा की लेयला फर्नान्डिज का सफर भी खत्म हो गया। लेयला को गत विजेता स्पेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त पॉला बडोसा ने 6-4, 6-4 से हराते हुए क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई।

Roaring on 🗣️Elena Rybakina defeats Golubic 7-6(5), 6-2 to reach the quarterfinals for the first time in her career #IndianWells https://t.co/gUo0779nux

छठी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी को ऑस्ट्रेलिया की डारिया सैविल के खिलाफ पहले सेट के दौरान ही वॉकओवर मिला और वो भी क्वार्टर-फाइनल में जा पहुंची। क्वार्टर-फाइनल में सक्कारी कजाकिस्तान की ऐलेना रिबाकिना से सामना करेंगी। रिबाकिना पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में खेलेंगी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now