Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : डबल्स सेमीफाइनल में बढ़त के बाद हारे रोहन बोपन्ना

रोहन-मरे की जोड़ी ने पहला सेट जीत लिया, लेकिन अगले दोनों सेट गंवा दिए।
रोहन-मरे की जोड़ी ने पहला सेट जीत लिया, लेकिन अगले दोनों सेट गंवा दिए।
Hemlata Pandey

भारत के नंबर 1 पुरुष डबल्स खिलाड़ी रोहन बोपन्ना मोंटे कार्लो मास्टर्स के डबल्स सेमीफाइनल में हार गए हैं। बोपन्ना और उनके ब्रिटिश जोड़ीदार जेमी मरे को पहली वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के विश्व नंबर 1 जो सेल्सबरी और अमेरिका के राजीव राम की जोड़ी ने तीन सेट तक चले मैच में 3-6, 7-6, 11-9 से मात दी। पहले सेट को आसानी से जीतने के बाद भारतीय फैंस को लग रहा था कि बोपन्ना और मरे की जोड़ी दूसरे सेट को जीतकर खिताबी मुकाबले में पहुंच जाएगी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

पहले सेट में बोपन्ना-मरे ने प्रतिद्वंदी जोड़ी की सर्विस तोड़ते हुए जीत दर्ज की। दूसरे सेट में दोनों जोड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ तगड़ा खेल दिखाते हुए सेट टाईब्रेकर में पहुंचाया। टाईब्रेकर सेट में 7-4 से जो-राजीव की जोड़ी विजयी रही। तीसरा सेट निर्णायक रहा और टाईब्रेकर में 11-9 के बेहद कम अंतर से ब्रिटिश-अमेरिकी जोड़ी ने जीत दर्ज की। डबल्स में विश्व नंबर 1 बनने के बाद ब्रिटेन के जो सेलिस्बरी पहली बार किसी एटीपी मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे हैं। भारत के रोहन बोपन्ना ने साल 2017 में डबल्स का ये खिताब अपने नाम किया था, जबकि जेमी मरे सिर्फ एक बार साल 2016 में फाइनल में पहुंचे थे जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Cabal and Farah claim the last spot in the doubles final!💪@juanscabal | @RobertFarah_ | @ROLEXMCMASTERS | #RolexMCMasters https://t.co/Ri42WdrDsx

खिताबी मुकाबले में जो-राजीव की जोड़ी का सामना कोलंबिया के हुआन कबाल और रॉबर्ट फराह की जोड़ी से होगा। कबाल-फराह की जोड़ी ने दूसरे सेमिफाइनल में एल साल्वोडोर के मार्सेलो अरेवालो और नीदरलैंड के जीन-जूलियन रॉजर को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से मात दी और फाइनल में जगह बनाई। चारों ही खिलाड़ी पहली बार क्ले कोर्ट के इस बड़े टूर्नामेंट के डबल्स फाइनल में पहुंचे हैं। ऐसे में इस बार नए डबल्स चैंपियन मिलना तय है। गैर वरीय कोलंबियाई जोड़ी और नंबर 1 ब्रिटिश-अमेरिकी जोड़ी के बीच टाइटल की भिड़ंत रोमांचक होने की उम्मीद है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...