Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : जीत के साथ डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे रोहन बोपन्ना

क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान अपने पार्टनर जेमी मरे के साथ बोपन्ना।
क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान अपने पार्टनर जेमी मरे के साथ बोपन्ना।

भारत के नंबर 1 पुरुष डबल्स खिलाड़ी रोहन बोपन्ना मोंटे-कार्लो मास्टर्स के डबल्स सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। बोपन्ना और उनके ब्रिटिश जोड़ीदार जेमी मरे की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के होराशियो जबालोस और स्पेन के मार्सेल ग्रनोलर्स को 7-6, 7-6 से हराया। साल 2017 में ये प्रतिष्ठित खिताब जीतने वाले बोपन्ना के पास एक और बार इस टाइटल को जीतने का मौका है।

Semifinal bound➡️The top seeds will now face Bopanna/Murray✅@joesalisbury92/@RajeevRam | @ROLEXMCMASTERS | #ROLEXMCMASTERS https://t.co/EFZxkGX3xe

सेमीफाइनल में बोपन्ना-मरे का सामना टॉप सीड ब्रिटेन के जो सैलिस्बरी और अमेरिका के राजीव राम की जोड़ी से होगा। जो-राजीव ने क्वार्टरफाइनल में माइकल वीनस-टिम पट्ज को 6-4, 6-3 से मात दी।

गत विजेता पेविच-मेक्तिक की हार

पुरुष डबल्स में गत विजेता क्रोएशिया के निकोला मेक्तिक और मेत पेविच की जोड़ी टूर्नामेंट से हारकर बाहर हो गई है। दूसरी वरीयता प्राप्त क्रोएशियाई जोड़ी को यूक्रेन कोलंबिया के हुआन कबाल और रॉबर्ट फराह की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी। निकोला मेक्तिक साल 2019 में भी अपने अन्य जोड़ीदार के साथ खिताब जीतने में कामयाब रहे थे।

ब्राजील के मार्सेलो और जर्मनी के ज्वेरेव की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में नहीं खेलने का फैसला किया।
ब्राजील के मार्सेलो और जर्मनी के ज्वेरेव की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में नहीं खेलने का फैसला किया।

दूसरे सेमीफाइनल में कोलंबियाई जोड़ी का सामना 8वीं वरीयता प्राप्त नीदरलैंड के जीन रॉजर और एल साल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो से होगा। रॉजर-मार्सेलो की जोड़ी को आखिरी क्वार्टरफाइनल मुकाबले में वॉकओवर मिला। ब्राजील के मार्सेलो मेलो और जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव की जोड़ी के खिलाफ मैच नहीं खेलने का फैसला किया। हालांकि इस जोड़ी की ओर से मार्सेलो की पीठ में दर्द को मैच से हटने का कारण बताया गया, फैंस का मानना है कि इस मुकाबले से ठीक पहले ज्वेरवे ने सिंग्लस के क्वार्टरफाइनल में 3 घंटे तक चले मुकाबलें में जीत दर्ज की, जिसके बाद वह शायद ही खेलने के लिए उपलब्ध हो पाते।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment