Create

चार्ल्सटन ओपन : महिला डबल्स के फाइनल में पहुंचीं सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा दो बार चार्ल्सटन ओपन डबल्स का खिताब जीत चुकी हैं।
सानिया मिर्जा दो बार चार्ल्सटन ओपन डबल्स का खिताब जीत चुकी हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

भारत की सानिया मिर्जा चार्ल्सटन ओपन WTA 500 टेनिस प्रतियोगिता के महिला डबल्स फाइनल में पहुंच गई हैं । सानिया ने अपनी चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेका के साथ मिलकर पहली वरीयता प्राप्त चीन की झांग शुआई और अमेरिका की कैरोलाइन डोलेहाइड की जोड़ी को हराते हुए खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। सानिया-लूसी की जोड़ी ने 6-2, 4-6, 10-8 से मैच अपने नाम किया।

अब रविवार को सानिया-लूसी की जोड़ी खिताबी मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त स्लोवेनिया की आंद्रेया क्लेपाच और पोलैंड की माग्दा लिनेट की जोड़ी का सामना करेगी। आंद्रेया-माग्दा की जोड़ी ने महिला डबल्स के दूसरे सेमीफाइनल में यूक्रेन की एनहिलिना कलनीना और स्विट्जरलैंड की बेलिन्डा बेन्चिक को 6-3, 7-6 से हराया।

Doubles finalists ready for battle 👊@MirzaSania and @lucik2105 will take on 4th seeds @MagdaLinette and @andrejaklepac for the title tomorrow!#CharlestonOpen https://t.co/QlQMCnJ9jI

सानिया मिर्जा चार्ल्स्टन ओपन के डबल्स फाइनल में तीसरी बार पहुंची हैं। साल 2011 में सानिया रूस की एलेना वेस्निना के साथ फाइनल में पहुंची और विजयी भी हुई थीं। इसके बाद साल 2015 में सानिया ने स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ फाइनल में स्थान पक्का किया था और खिताब भी अपने नाम किया था। 2016 में इस जोड़ी ने टूर्नामेंट में भाग ही नहीं लिया जबकि सानिया ने साल 2017 में अपनी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक की आंद्रेया ह्लावाचकोवा के साथ क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया और इसके बाद इस साल सानिया ने इस टूर्नामेंट में भाग लिया है। अब उनके पास तीसरी बार इस प्रतियोगिता का डबल्स टाइटल जीतने का मौका है।

सानिया मिर्जा ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान ऐलान किया था कि वो इस सत्र प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास लेंगी और यह सीजन उनका आखिरी सीजन होगा। सानिया ने यह साफ नहीं किया था कि वह पूरा सीजन खेल पाएंगी और यह घोषणा की थी कि इस सीजन जब तक मानसिक और शारीरिक रूप से वह खेल पाएंगी, टेनिस कोर्ट में बनी रहेंगी। ऐसे में इस खिताब के रूप में अपने आखिरी सीजन का पहला खिताब जीतना सानिया के लिए बेहद खास होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...