Create

इंडियन वेल्स : दूसरे दौर में हारकर सानिया बाहर, सिंगल्स में नेओमी ओसाका का सफर खत्म

सानिया मिर्जा ने मौजूदा सीजन को अपना आखिरी सीजन घोषित किया है।
सानिया मिर्जा ने मौजूदा सीजन को अपना आखिरी सीजन घोषित किया है।

भारत की सानिया मिर्जा अपनी जोड़ीदार के साथ इंडियन वेल्स मास्टर्स के महिला डबल्स मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। पोलैंड की कर्सटन फ्लिपकेंस और सानिया की जोड़ी को पांचवी वरीयता प्राप्त कनाडा की गेब्रिएला डब्रावस्की और मेक्सिको की जिउलियाना ओल्मोस की जोड़ी ने 6-4, 4-6, 10-3 से हराया। दो बार इंडियन वेल्स का डबल्स खिताब जीत चुकी सानिया मिर्जा का सफर इसी के साथ टूर्नामेंट में खत्म हो गया। वहीं महिला सिंगल्स में 2018 की चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 नेओमी ओसाका को हार का सामना करना पड़ा। दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका भी हारकर बड़े उलटफेर का शिकार हुईं।

नजदीकी मैच में हारी सानिया

करीब डेढ़ घंटे चले मुकाबले में दोनों जोड़ियों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। पहला सेट कनाडा-मेक्सिको की जोड़ी के नाम 6-4 से रहा। लेकिन सानिया-कर्सटन ने दूसरे सेट में बेहतरीन वापसी की और ब्रेक प्वाइंट जीतते हुए सेट को भी अपने नाम 6-4 से किया। निर्णायक तीसरे सेट में टाइब्रेकर के में सानिया-कर्सटन को संभलने का मौका नहीं मिला और दोनों मुकाबला गंवा बैठी।

नेओमी का सपना टूटा

4 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और 2018 में इंडियन वेल्स मास्टर्स जीतने वाली जापान की नेओमी ओसाका दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई। ओसाका को 21वीं वरीयता प्राप्त रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा ने सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से हराया। पहला सेट बुरी तरह हारने के बाद ओसाका ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की, लेकिन वेरोनिका के नेट गेम के आगे वो टिक नहीं पाईं। अपने पहले दौर के मुकाबले में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन स्लोन स्टीफन्स को हराने वाली ओसाका हार के बाद अपने आंसू नहीं रोक पाईं और माइक पर अपना दर्द छलकाया। मैच के दौरान ओसाका पर एक दर्शक ने कुछ खराब कमेंट किया, और ओसाका ने हार के बाद इस कमेंट को लेकर बयान दिया। हालांकि बाकी दर्शकों ने जमकर ओसाका का साथ दिया।

Naomi Osaka asked for the microphone after her loss against Veronika Kudermetova. Here's what she said. https://t.co/0Pj9WnNe4t

दिन के एक और बड़े उलटफेर में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका 46वीं विश्व रैंकिंग वाली इटली की जैसमिन पाओलिनी के हाथों 6-2, 3-6, 3-6 से हारकर दूसरे दौर में ही बाहर हो गईं। नौवीं वरीयता प्राप्त ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ऑस्ट्रेलिया की डारिया सैविल से हार गईं। 14वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी की जैसिका पेगुला और 19वीं वरीयता प्राप्त तमारा जिदानसेक भी दूसरे दौर के अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गईं।

पूर्व चैंपियन अजारेंका की जीत

13वीं वरीयता प्राप्त और दो बार की इंडियन वेल्स चैंपियन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने ऑस्ट्रेलिया की अस्त्रा शर्मा को 6-3, 7-5 से हराते हुए तीसरे दौर में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। ग्रीस की छठी वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी भी चेक गणराज्य की सिनियाकोवा को 6-3, 7-5 से हराकर अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment