Create
Notifications
Advertisement

सिमोना हालेप कंधें की चोट से हुई परेशान, मियामी ओपन से अपना नाम वापस लिया

सिमोना हालेप
सिमोना हालेप
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 28 Mar 2021
न्यूज़

तीसरी वरीय सिमोना हालेप ने मियामी ओपन के सिंगल्‍स और डबल्‍स इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। रोमानिया की हालेप ने शनिवार को कहा कि वह अपना नाम दाएं कंधें में चोट के कारण वापस ले रही हैं। हालेप को दूसरे राउंड में प्रवेश के लिए बाए मिला था जहां उन्‍होंने फ्रांस की कैरोनिल गार्सिया को तीन सेटों में मात दी थी। इसके बाद सिमोना हालेप को लातविया की अनसतासिजा सेवासतोवा के खिलाफ खेलना था, जिन्‍हें अब वॉकओवर मिल गया है और वह अंतिम-16 में पहुंच गई हैं।

गत विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप ने कहा कि वह पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के क्‍वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद पहले टूर्नामेंट के प्रैक्टिस सेशन से उन्‍हें दर्द महसूस हो रहा था, जो अब असहनीय हो चुका है। डबल्‍स में सिमोना हालेप ने एंजेलिक कर्बर के साथ जोड़ी बनाई थी।

सिमोना हालेप ने कहा, 'मैं मियाली ओपन के सिंगल्‍स और डबल्‍स से अपना नाम वापस लेने पर काफी निराश महसूस कर रही हूं। मगर मुझे मेरी चोट यहां खेलने की अनुमति नहीं दे रही है। मैं दुखी हूं कि खेल जारी नहीं रख पाउंगी। मैं यहां आकर ज्‍यादा से ज्‍यादा मैच खेलते हुए अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना चाहती थी, लेकिन दुर्भाग्‍यवश ऐसा नहीं कर सकी। उम्‍मीद है कि अगले साल मैं स्‍वस्‍थ और बेहतर बनकर यहां आउंगी।'

सिमोना हालेप के नाम वापस लेने से 22 मार्च से 4 अप्रैल तक चलने वाले टूर्नामेंट को तगड़ा झटका लगा है, जिसमें पहले ही सेरेना विलियम्‍स अपना नाम वापस ले चुकी हैं। इसके अलावा रोजर फेडरर, राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच और डॉमिनिक थीम ने भी एटीपी 1000 इवेंट से अपना नाम वापस लिया था।

मियामी ओपन: नाओमी ओसाका की लगातार 22वीं जीत

दुनिया की नंबर-2 नाओमी ओसाका ने शुक्रवार को अपना लगातार 22वां मैच जीता और मियामी ओपन के दूसरे राउंड में एजला टॉमजानोवी को 7-6 (3), 6-4 से मात दी। ओसाका ने मैच में कुल 13 ऐस लगाए। ओसाका का मियामी ओपन से जल्‍दी बाहर निकलने का इतिहास रहा है, जिसे वह इस साल बदलने की फिराक में नजर आ रही हैं। यह पांचवां मौका है जब ओसाका मियामी ओपन में भाग ले रही हैं।

ओसाका ने एक साल से ज्‍यादा समय से कोई मुकाबला नहीं गंवाया है और पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में खिताबी मुकाबले तक उनका यह विजयी अभियान जारी रहा।

Published 28 Mar 2021, 02:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now