Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : फोकीना को हराकर लगातार दूसरी बार सितसिपास बने चैंपियन

विजेता ट्रॉफ जीतने के बाद ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास।
विजेता ट्रॉफ जीतने के बाद ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास।

ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने मोंटे कार्लोस एटीपी मास्टर्स का खिताब जीत लिया है। विश्व नंबर 5 सितसिपास ने मोनाको में खेले गए फाइनल में स्पेन के 46वी रैंकिंग वाले एलाहांद्रो डेविडेविच फोकीना को 6-3, 7-6 से मात देते हुए लगातार दूसरी बार इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट को अपने नाम किया। 23 साल के सितसिपास के करियर का ये दूसरा मास्टर्स खिताब है और 8वां एटीपी टाइटल है।

The moment @steftsitsipas won back-to-back Monte-Carlo Masters 1000 titles! 🏆@ROLEXMCMASTERS | #RolexMCMasters https://t.co/evH1ZS2Ai8

फोकीना ने पहले सेट में तीसरे ही प्वाइंट में सितसिपास की सर्विस ब्रेक कर दी। लेकिन अगले ही प्वाइंट में सितसिपास ने फोकीना की सर्विस ब्रेक की। इसके बाद सितसिपास ने फोकीना को ज्यादा मौके नहीं दिए और सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया। लेकिन दूसरे सेट में फोकीना ने सितसिपास को कड़ी चुनौती दी और 6-6 के स्कोर के साथ सेट को टाईब्रेक में ले गए। यहां पर सितसिपास ने लगातार अंक जीते और खिताब अपने नाम कर लिया। अपने करियर में सितसिपास कुल 4 मास्टर्स फाइनल में पहुंचे हैं और दूसरी बार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही सितसिपास ने मौजूदा क्ले कोर्ट सीजन के लिए अपनी मजबूत दावेदारी भी पेश की है।

ओपन ऐरा में रोमानिया के इली नस्तासे, स्वीडन के जोर्न बोर्ग, ऑस्ट्रिया के थॉमस मस्टर, स्पेन के हुआन फरेरो, और राफेल नडाल के बाद सितसिपास छठे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मोंटे-कार्लो मास्टर्स का खिताब लगातार कम से कम दो बार जीता हो।

मोंटे-कार्लो के उपविजेता 22 साल के फोकीना ने क्ले कोर्ट पर पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया।
मोंटे-कार्लो के उपविजेता 22 साल के फोकीना ने क्ले कोर्ट पर पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया।

वहीं 22 साल के फोकीना के खेल की भी सभी ने जमकर तारीफ की। अपने पहले एटीपी मास्टर्स के फाइनल में फोकीना ने काफी अच्छा खेल दिखाया, विशेष रूप से उनका नेट गेम काफी मजबूत है। फाइनल तक के सफर में फोकीना ने विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच से लेकर इंडियन वेल्स चैंपियन टेलर फ्रिट्ज तक को मात दी थी। सितसिपास के साथ फाइनल के दौरान भी उन्हें कोर्ट में मौजूद दर्शकों का काफी अच्छा समर्थन मिला।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment